बनारस की मॉल में हुई फायरिंग की असली कहानी पढ़ें, रिपोर्ट- सुरेश

बनारस 31 अक्टूबर छावनी स्थित जेएचवी मॉल में बुधवार की दोपहर अंधाधुंध गोलियां चलने से हुई 2 लोगों की मौत और दो अन्य के घायल होने के मामले में अब जानकारी सामने आ रही है पहले कहा गया था की कपड़ा खरीदने के दौरान डिस्काउंट को लेकर हुए विवाद के बाद यह घटना हुई लेकिन पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि डिस्काउंट से ज्यादा घटना का पीछे हमला करने वालों की प्रेमिका को शोरूम की नौकरी से निकाला जाना बड़ा कारण है।

मॉल में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में गोपी कनौजिया और शिव पर के सुनील की हत्या कर दी गई गोपी पांडेपुर का रहने वाला था इस हमले में गाय घाट के रहने वाले चंदन शर्मा और बाबापुर गोराई का विशाल सिंह घायल हुआ है।

बेहद सुरक्षित इलाके में स्थित स्मॉल में हुई वारदात के बाद पुलिस को पता चला है कि हमलावरों में से एक काशी विद्यापीठ का छात्र और दोष के दोस्त हैं वारदात की असली वजह हमलावर छात्र की प्रेमिका को शोरूम के नौकरी से निकालना बताया जा रहा है। इसके अलावा कपड़ा खरीदने में मनमाफिक छूट ना देना भी एक कारण रहा। बताया जाता है कि जिस समय इन लोगों ने अंधाधुंध गोलियां चलाई मॉल में मौजूद विदेशी पर्यटकों में भी भगदड़ मच गई।

जानकारी के अनुसार बॉल में 16 राउंड से ज्यादा फायरिंग की गई पुलिस ने मॉल के सीसी कैमरे को डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर और मौके से मिली मिली देसी पिस्टल को कब्जे में ले लिया है। वैसे मॉल में हथियार लेकर घुसने को लेकर पुलिस सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी जांच कर रही है।

पुलिस ने चिन्हित किए गए हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए चंदौली की सकलडीहा थाना के समदपुर स्थित उसके घर और विद्यापीठ के छात्रावास में छापेमारी की है । बताया जाता है कि मॉल में स्थित कपड़े और जूते के शोरूम में घुसे तीनों युवकों ने पहले मैनेजर प्रशांत मिश्रा के बारे में पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान एक युवक ने जेब से पोस्टल निकाल ली यह देखकर शोरूम में मौजूद हर्षित सहित अन्य कर्मियों ने शोर मचाया। इस पर आसपास के शोरूम में काम करने वाले अन्य कर्मचारी निकल आए और उन्होंने पिस्टल निकालने वाले युवक को दबोच लिया।

इस बीच 2 अन्य युवकों ने पिस्टल निकालकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । युवकों ने पूरी मैगजीन को खाली कर दी और घटना के बाद मौके से फरार हो गए।

पुलिस को 100 नंबर पर मिली सूचना के बाद पीआरवी जब मौके पर पहुंची तो बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में गोपी और सुनील को मृत घोषित कर दिया गया।

गोपी मॉल में काम करने वाला हेल्पर और सुनील एक शोरूम में टेलर का काम करता था । दोनों के सीने पर गोली लगी थी। घायल चंदन शर्मा एक घड़ी शोरूम का मैनेजर और विशाल कपड़े के शोरूम का सेल्समैन है। चंदन को कमर के नीचे और विशाल की दाई जांग में गोली लगी है।

पुलिस ने बताया कि पांडेपुर में रहने वाले गोपी माल के एक शोरूम में हेल्पर का काम करता था। वह 3 भाइयों में सबसे छोटा और अविवाहित था। वहीं शिवपुर में रहने वाले सुनील एक शोरूम में टेलर का काम करता था ।

सुनील की शादी हो गई है और -छोटे बच्चे हैं बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचे गोपी और सुनील के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। दोनों के परिजन बार-बार यही पूछ रहे थे कि आखिर उनकी गोपी और सुनील का क्या कसूर था परिवार का सहारा कौन बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *