भारत 106 रन से जीता, दूसरा टेस्ट, अंग्रेज 292 पर सिमटी, बुमराह और आश्विन को 3/3 विकेट

भारत 106 रन से जीता, दूसरा टेस्ट, अंग्रेज 292 पर सिमटी, बुमराह और आश्विन को 3/3 विकेट।

➡लखनऊ-सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेसवार्ता, बजट के बाद सीएम योगी की प्रेसवार्ता, विधानसभा के तिलक हॉल में CM की पीसी, हमारी सरकार का ये 8वां बजट है- सीएम योगी, पहला बजट अन्न दाता किसानों को समर्पित था- CM, दूसरा बजट औद्योगिक विकास को समर्पित था- CM, तीसरा बजट मातृ शक्ति के लिए समर्पित था- सीएम, चौथा बजट प्रदेश के युवाओं को समर्पित था – सीएम.

➡लखनऊ- प्रत्याशियों पर मंथन के लिये भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, राज्यसभा के प्रत्याशियों पर मंथन के लिये कोर ग्रुप की बैठक ,साढ़े चार बजे सीएम आवास पर होगी BJP कोर ग्रुप की बैठक,मंथन के बाद निकले नामों की सूची लेकर जाएगी दिल्ली,सूची लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी दिल्ली जायेंगे, राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 15 फ़रवरी तक नामांकन ,पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा का नाम चर्चा में ,मौजूदा सांसद सुधांशु त्रिवेदी का नाम भी माना जा रहा है.

➡लखनऊ- नेता विपक्ष अखिलेश यादव विधानसभा पहुंचे, बजट नाम का नहीं काम का आना चाहिए- अखिलेश,BJP हर बार कहती है सबसे बड़ा बजट लाए हैं- अखिलेश,हमें उम्मीद है कि किसान की आय दोगुनी होगी- अखिलेश,युवाओं के लिए रोजगार का ध्यान रखा जाएगा- अखिलेश.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,बजट में जनता की जरूरतों का ध्यान रखा गया- पाठक,गरीब, किसान, युवा, महिलाओं के लिए बजट- पाठक,इंफ्रास्ट्रक्चर को किया जाएगा और मजबूत- ब्रजेश पाठक,PDA परिवार डेवलपमेंट पार्टी है – ब्रजेश पाठक.

➡लखनऊ- सपा के विधायक लाल साफा बांधकर पहुंच रहे विधानसभा,सपा विधायकों ने कहा, पीडीए के मुताबिक हो बजट, PDA के मुताबिक नहीं होगा बजट तो विरोध करेंगे सपाई.

➡बाराबंकी – सीएचसी परिसर में मारपीट का वीडियो वायरल, कर्मचारी और मरीज के बीच हुई मारपीट, एम्बुलेंस में आग लगाने की धमकी देने का आरोप, एंबुलेंस पर तैनात कर्मचारी ने लगाए आरोप, पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी परिसर का मामला.

➡बस्ती- अनियंत्रित बाइक खड़े ट्रक में घुसी, 2 की मौत, पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लिया ,पैकोलिया थाना के पाली गांव के पास की घटना.

➡श्रावस्ती – अज्ञात कारणों से घर में लगी भीषण आग, आग में झुलस कर गाय की हुई मौत,आग से भैंस बुरी तरह हुआ जख्मी,गृह स्वामी भी बुरी तरह झुलसा ,बहराइच मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, आग से घर का सारा सामान जलकर हुआ राख, इकौना थाना क्षेत्र के राजापुर गांव की घटना.

➡बागपत- कक्षा 3 के छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म, घर से बुलाकर किया छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म,छात्र को खेत में ले जाकर किया सामूहिक कुकर्म,पुलिस ने कुकर्म के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,बागपत कोतवाली पुलिस ने की आरोपियों की गिरफ्तारी.

➡मेरठ- युवती का जला हुआ शव मिलने से हड़कंप,हत्या कर फेंका गया युवती का शव,बुरी तरह जली युवती के शव की नहीं हुई शिनाख्त,कहीं और हत्या कर खेत में फेंका गया शव,पुलिस और फॉरेंसिंक टीम मौके पर पहुंची,शव के शिनाख़्त का किया जा रहा प्रयास, थाना भावनपुर क्षेत्र का मामला.

➡रांची- झारखंड विधानसभा में बोले हेमंत सोरेन, सुनियोजित तरीके से गिरफ्तारी की गई- हेमंत, इन्हें आदिवासी, दलितों से घृणा है- हेमंत सोरेन, गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल रहा- हेमंत,पहली बार किसी CM की गिरफ्तारी हुई – हेमंत , अंबेडकर को बौद्ध धर्म अपनाना पड़ा था – हेमंत,BJP के लोग हम लोगों से घृणा करते हैं – हेमंत ,मुझे जेल भेजकर इनके मंसूबे नहीं पूरे होंगे- हेमंत ,इनकी सोच हमें जंगल में छोड़ने की है- हेमंत सोरेन ,आदिवासी, दलितों के साथ आगे यही होगा- हेमंत , आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा – हेमंत.

➡पटना- पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बोले जीतन मांझी, जीतन राम मांझी ने CM नीतीश पर साधा निशाना, बेटे को मिले मंत्रालय को लेकर कह दी बड़ी बात.

➡दिल्ली- आप नेता संजय सिंह आज शपथ नहीं लेंगे , राज्यसभा सभापति ने अनुमति देने से इनकार किया , शपथ लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है,सांसद के तौर पर शपथ लेने की अनुमति देने से इनकार,मामला विशेषाधिकार समिति के पास है- सभापति
————————————————————————————
——————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *