यूपी के कालपी में बिजली अधिकारियों ने जनता से कैसे संवाद किया, रिपोर्ट- अवनीत गुर्जर

उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम

कालपी । उ०प्र०सरकार की सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उपजिलाधिकारी कालपी की मौजूदगी में कालपी तहसील क्षेत्र के ग्राम परासन, उदनपुर,खडगुई व दमरास में कैम्प लगाकर निःशुल्क बिजली कनेक्शन बांटे गए।’
शनिवार को कालपी विधानसभा क्षेत्र के कदौरा विकास खण्ड के ग्राम परासन व उदनपुर सहित महेवा विकास खण्ड के ग्राम खडगुई व दमरास में विद्युत विभाग कालपी द्वारा उपजिलाधिकारी कालपी सुनील कुमार शुक्ला की मौजूदगी में कैम्प लगाकर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा हर घर में उजाला करने के उद्देश्य से बीपीएल व अन्त्योदय कार्ड धारकों के अलावा सामाजिक एवं आर्थिक आधार 2011 की जनगणना के अनुसार निःशुल्क कनैक्शन दिये जाने हैं।
इसके अलावा सामान्य वर्ग के लोगों को भी कनैक्शन दिये जा रहे है। उनके बिल में प्रति माह 50 रूपये जुड़कर 10 किस्तो में आयेगा 500 रूपये लिये जायेंगे। उन्होंने इस भ्रम को भी दूर किया कि बहुत तेजी से दिन गांवों में बिजली के खंभे नहीं है।लगाकर बिजली चालू कराने की सरकार की योजना है। इस योजना के अन्तर्गत पहले चरण में ग्राम परासन, उदनपुर,खडगुई, दमरास आदि में कैम्प लगाये गये जिसमें तीन सैकड़ा से अधिक लोगों ने अपने-अपने फार्म जमा किये। इस काम के लिए टाटा कम्पनी को ठेका दिया गया। उसके अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे। इस दौरान उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला के अलावा विधुत उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सचान ,अवर अभियंता अशोक कुमार,आटा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *