यूपी: मुस्लिम जोड़ो को भी सात फेरे लगवा दिए.

लखनऊ। PCS अजीत कुमार जायसवाल SDM प्रयागराज को सिटी मजिस्ट्रेट जालौन बनाया गया है।
PCS राजेश कुमार श्रीवास्तव SDM प्रयागराज को ADM नमामि गंगे ग्रामीण जलापूर्ति ललितपुर बनाया गया।
PCS जग प्रसाद ADM FR को अपर आयुक्त प्रयागराज मंडल बनाया गया है।
PCS राजेश सिंह सिटी मजिस्ट्रेट मऊ को प्रयागराज का ADM FR बनाया गया है।
PCS डॉ सुनील कुमार वर्मा सचिव वाराणसी विकास प्राधिकरण को अपर आयुक्त प्रशासन वाराणसी बनाया गया।

लखनऊ। यूपी के बलिया में सामूहिक विवाह कराने के नाम पर खेल हो गया. फर्जीफिकेशन ऐसा हुआ कि यहां मुस्लिम जोड़ो को भी सात फेरे लगवा दिए.

यहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से 25 जनवरी को 568 जोड़ों की शादी हुई. बड़ी संख्या में दूल्हे के बिना ही दुल्हनों को माला पहना दी गई. ये सब हुआ सिर्फ सरकारी पैसे का बंटाधार करने के लिए। ADO सहित 9 लोगों पर FIR हुई, जांच कमेटी बनाई गई। इस योजना में गरीब कन्या की शादी पर योगी सरकार 51 हजार रुपए देती है।

‘हम तो सामूहिक विवाह देखने गए थे। वहां हमको 2-3 हजार रुपए का लालच देकर दूल्हा बनाकर बैठा दिया। हमने खुद अपने गले में माला डलवाई और फोटो खिंचाया।’

UP के जिला बलिया में ‘मुख्यमंत्री सामूहिक योजना’ में फर्जीवाड़े के चश्मदीद को सुनिए।

सत्ताधारी दल के विधायकों ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को चंपई सोरेन के पक्ष में अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है. यानि कि अब हेमंत सोरेन की चंपई सोरेन झारखंड के नए सीएम बन सकते हैं।वहीं हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सीएम आवास, राजभवन, बीजेपी कार्यालय समेत रांची के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है. बता दें, ईडी की टीम ने सीएम हाउस में हेमंत सोरेन से करीब 7 घंटे की लंबी पूछताछ की है. इसके बाद ईडी की टीम करीब बजे सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है.
अब तक के पूछताछ में ED के अधिकारी हेमंत सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं है. हेमन्त सोरेन ने अब तक के पूछताछ में सिर्फ हा ना में जवाब दिया है. ED के अधिकारियों ने हेमन्त सोरेन से 40 से ज्यादा सवाल पूछ गए हैं. हेमन्त सोरेन कई सवालों को सुनने के बाद ED अधिकारियों पर झल्ला गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *