रजनीकान्त की राजनैतिक पारी पर बोले अमिताभ-गुडलक!

 

मुंबई 31 दिसम्बरः फिल्म जगत की दो महान हस्तियो  ने एक दूसरे को नये साल की बधाई अलग अंदाज मे दी। रजनीकांत के आज अपनी राजनैतिक पारी की शुरूआत की। उन्हे बधाई देने मे सबसे पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आगे आये। अमिताभ ने रजनीकान्त को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

रजनीकांत उन लोगों में से हैं जिन्होंने फर्श से उठकर अर्श तक का सफर तय किया है. एक मामूली सा कारपेंटर कभी साउथ का इतना बड़ा सुपरस्टार बन जाएगा ये तो खुद रजनीकांत ने भी कभी नहीं सोचा होगा. रजनीकांत का शुरुआती जीवन काफी संघर्ष भरा रहा. उन्होंने कुली , बस कंडेक्टर जैसे कई छोटे बड़े काम किए.

वैसे तो रजनीकांत को शुरू से ही थिएटर में दिलचस्पी थी लेकिन पैसों के लिए उन्होंने नौकरी शुरू की, लेकिन इस बीच उन्होंने अपने अंदर के कलाकार को कभी मरने नहीं दिया. इसी के चलते उन्होंने मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में दाखिला लिया और वहां से फिल्मी सफर की शुरुआत हुई.

रजनीकांत एक तमिल और हिन्दी फिल्म अभिनेता हैं. दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजा जाता है. उन्होंने अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत राष्ट्रीय फ़िल्म अवार्ड विजेता फ़िल्म ‘अपूर्व रागङ्गल’ (1975) से की, जिसके निर्देशक के. बालाचन्दर थे, जिन्हें रजनीकान्त अपना गुरु मानते हैं.

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 में बैंगलूरु में एक मराठा हेन्द्रे पाटील परिवार में हुआ रजनीकांत का पुरा नाम शिवाजीराव गायकवाड है पिता रामोजीराव और मां का नाम जिजाबाई गायकवाड है. रजनीकांत ने लता रंगाचारी से 26 फरवरी 1981, तिरुपति, आंध्र प्रदेश शादी की. रजनीकांत की दो बेटियां भी हैं.

कहा जाता है कि साल 1998 के लोकसभा चुनाव में रजनीकांत ने बीजेपी का समर्थन किया था, वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले रजनीकांत ने नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. लेकिन उस चुनाव में उन्होंने किसी भी पार्टी को समर्थन देने पर कोई खुलासा नहीं किया था.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *