राहुल टीम मे अहमद पटेल की वापसी, पैसे का काम संभालेगे

नई दिल्ली 21 अगस्तः सोनिया गांधी के सलाहकार रहे अहमद पटेल को राहुल राज मे अहम पद मिला है। जन्मदिन पर राहुल ने पटेल को कोषाध्यक्ष का पद दिया है। यह पद उन्हे मोतीलाल बोरा की जगह दिया गया। माना जा रहा है कि कोषाध्यक्ष पद तो केवल पैसो के लिये रहेगा, असली मकसद राहुल को राजनैतिक दिशा दिखाने का रहेगा।

आपको बता दे कि पार्टी की कमान राहुल गांधी के हाथों में सौंपे जाने के बाद से पार्टी संगठन में लगातार बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव रहे अहमद पटेल को कोषाध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया.

अहमद पटेल का आज जन्मदिन है. इस मौके पर राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी की अहम जिम्मेदारी सौंपी है. इस जिम्मेदारी को लंबे समय से पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा देख रहे थे.

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आनंद शर्मा को कांग्रेस विदेश प्रकोष्ठ के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी है. आनंद शर्मा राज्यसभा के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं.

वहीं लुजीनो फलेरो को महासचिव इंचार्ज नार्थ ईस्ट स्टेट्स बनाया गया. इसके अलावा मीरा कुमार को कांग्रेस कार्यसमिति का स्थाई सदस्य बनाया गया.

सोनिया गांधी के हाथों में जब कांग्रेस की कमान थी, उस पार्टी में अहमद पटेल की तूती बोला करती थी. अहमद पटेल का ये कद सिर्फ इसलिए नहीं है कि वो तीन बार लोकसभा में कांग्रेस के सांसद रहे और पांचवीं बार कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद हैं बल्कि कांग्रेस के सबसे शीर्ष परिवार यानी गांधी परिवार के प्रति उनकी वफादारी का नतीजा था कि सोनिया गांधी ने उन्हें अपना राजनीतिक सलाहकार बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *