वृंदावन के वृद्धाश्रम में 3 महिलाओं की मौत से हड़कंप

लखनऊ- अपना दल कमेरावादी विधायक पल्लवी पटेल का बयान,बुद्ध की मूर्ति दुनिया की सबसे पुरानी प्रतिमा है-पल्लवी,अगर बौद्ध मठ और मंदिर की बात होगी- पल्लवी,तो मंदिर वाले बहुत पीछे रह जाएंगे- पल्लवी पटेल,CM योगी आदित्यनाथ के बयान पर बोलीं पल्लवी पटेल,मामला कोर्ट में है,बयानबाजी का कोई मतलब नहीं-पल्लवी,’2024 में महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जाएंगे’,’26 दलों का फ्रंट इंडिया बना है इस बार वही जीतेगा’.

लखनऊ- ज्ञानवापी पर दिए CM योगी के बयान का मामला,ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बयान,AIMPLB के संस्थापक सदस्य मो सुलेमान बोले,इस तरह के बयान के तकलीफ हुई– मो. सुलेमान,1991 में बने कानून की रक्षा करनी चाहिए- सुलेमान,एक पक्ष के लिए बयान देना गलत है – मो. सुलेमान,‘CM का बयान धार्मिक आस्थाओं की बुनियाद पर है’,‘देश क्या वर्ग विशेष की धार्मिक आस्थाओं से चलेगा.’

लखनऊ- मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया,प्रदेश के कई जिलों में 5 दिन बारिश का अलर्ट जारी,भारी वर्षा, वज्रपात को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट,प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली में बारिश का अलर्ट,वाराणसी, भदोही में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी,जालौन, हमीरपुर, झांसी में भी भारी बारिश का अलर्ट,बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में भी बारिश का अलर्ट.

लखनऊ- BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान,CM के ज्ञानवापी वाले बयान पर बोले भूपेंद्र चौधरी,ये ऐतिहासिक सच्चाई है, स्वीकार करना चाहिए- भूपेंद्र,वहां पर मंदिर ही प्रतीत होता है – भूपेंद्र चौधरी,करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा विषय है- भूपेंद्र चौधरी,स्वामी प्रसाद धार्मिक बयानबाजी करते हैं- भूपेंद्र चौधरी,‘स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को सपा का समर्थन.

लखनऊ- ज्ञानवापी मामले पर सुफियान निजामी का बयान,ज्ञानवापी का मसला कोर्ट में चल रहा है-निजामी,कोर्ट में दोनों पक्ष अपनी बातें रख रहे हैं-निजामी,SC ने भी कहा था नमाज से न रोका जाए-निजामी,कोर्ट ने कहा मस्जिद को नुकसान न पहुंचे-निजामी,मुसलमान किसी इबादतगाह को नहीं तोड़ता-निजामी,इसको विवादित मसला न बनाया जाए-निजामी.

लखनऊ- नगर निगम ने नए टेंडर का प्रारूप तैयार किया,ईको ग्रीन को साइड लाइन करने के बाद तैयारी,नगर निगम ग्लोबल टेंडर के जरिए मांगेगा आवेदन,कूड़ा उठान,सफाई के लिए नई कंपनियों से आवेदन,नगर आयुक्त के पास स्वीकृति के लिए भेजी फाइलें,फाइनल होने के बाद टेंडर जेम पोर्टल पर होंगी अपलोड.

लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट पर एविएशन सेफ्टी कल्चर वीक ,एविएशन सेफ्टी कल्चर वीक का किया गया शुभारंभ,5 अगस्त तक चलेगा एविएशन सेफ्टी कल्चर वीक ,CISF जवानों, एयरलाइंस कर्मचारियों ने प्रस्तुति दी,CISF जवानों ने देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दी ,एविएशन अधिकारी और CISF के अधिकारी रहे मौजूद.

लखनऊ- राजधानी के कई हिस्सों में कूड़ा जमा हुआ,नगर निगम की अव्यवस्था से गंदगी का अंबार,बकाया भुगतान न होने से सफाई के काम में ढिलाई,भुगतान का अश्वासन मिलने के बाद वेंडर हुए राजी,ईकोग्रीन को साइड लाइन करने के बाद काम शुरु,नगर निगम ईको ग्रीन के ही वेंडरों से ले रहा काम,सफाई वेंडरों ने सीधा भुगतान करने की मांग की.

लखनऊ- सड़क सुरक्षा सप्ताह का पखवारा हुआ समापन,गोमती नगर के CMS ऑडिटोरियम में समापन,परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह कार्यक्रम में शामिल,परिवहन मंत्री ने सड़क सुरक्षा पर दिए सुझाव,सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन जरुरी-दयाशंकर,दुर्घटना में हर साल 25000 से ज्यादा मौतें-दयाशंकर.

लखनऊ- ज्ञानवापी पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,ज्ञानवापी का मामला कोर्ट में लंबित है-दयाशंकर सिंह,जो कोर्ट का फैसला होगा,देश को मान्य होगा-दयाशंकर,स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले दयाशंकर सिंह,उनकी न सपा में और न राजनीति में पूछ है-दयाशंकर,’बीजेपी के सामान्य कार्यकर्ता ने उन्हें चुनाव हराया है’.

लखनऊ- बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की,अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश,चक्रवात की चेतावनी,मौसम विभाग ने यूपी के जिलेवार चेतावनी जारी की,यूपी के कई जिलों भारी बारिश,चक्रवात की चेतावनी.

मथुरा- वृंदावन के वृद्धाश्रम में 3 महिलाओं की मौत से हड़कंप,संदिग्ध हालत में 3 महिलाओं की मौत, 20 की हालत गंभीर,दूषित खाना और पानी की वजह से महिलाओं की हुई मौतें,वृद्धाश्रम में 3 दिन में 3 वृद्ध महिलाओं की मौत,वृंदावन के नगला रामताल इलाके में है वृद्धाश्रम,आश्रम की अन्य 20 महिलाओं की तबीयत खराब है,सभी को सौ शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया,खाद्य विभाग ने खाने के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा,जैंत इलाके में कृष्णा कुटीर के नाम से है वृद्धाश्रम.

नोएडा- नोएडा के डोमिनोज के लॉकर में हुई चोरी,CCTV कैमरे में कैद हुई चोरी की वारदात,डोमिनोज प्रबंधक ने दी पुलिस को सूचना,पुलिस ने जनरल मैनेजर को किया अरेस्ट,CCTV के आधार पर जांच के बाद अरेस्टिंग,जनरल मैनेजर ने ही लॉकर से 84 हजार की चोरी,थाना 20 क्षेत्र स्तिथ सेक्टर 18 डोमिनोज की घटना.

वाराणसी- किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर हेमांगी सखी का बयान,सीएम के ज्ञानवापी वाले बयान का किया समर्थन,सरकार और सीएम के ज्ञानवापी के मामले में समर्थन-हेमांगी,भोले बाबा को मुक्ति दिलाने के लिए आंदोलन भी करेंगे-हेमांगी,ज्ञानवापी मस्जिद में जलाभिषेक के लिए अड़ी महामंडलेश्वर,किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर ने मंदिर के गेट नंबर 4 पर पहुंची,मंदिर के गेट नंबर 4 पर खुद का किया जलाभिषेक.

मेरठ- तान्या ऑटो के अवैध निर्माण पर चुप है MDA,रेजिडेंशियल प्लॉट्स पर किया कमर्शियल निर्माण,MDA के अप्रूवल के बगैर निर्माण किया गया ,रेजिडेंशियल प्लॉट्स का लैंडयूज नहीं बदला गया,अवैध निर्माण पर नहीं की गई सीलिंग कार्रवाई,निर्माण के दौरान चालान काट कर बैठा MDA,कई बार नोटिस दिए, नहीं मिला कोई जवाब,महीनों से तान्या की फाइल दबाए बैठा MDA,शहर के छिपीटैंक इलाके में तान्या ऑटो का निर्माण.

चंदौली- अधिवक्ताओं का आंदोलन 17वें दिन भी जारी,महेंद्रनाथ पांडेय समेत अन्य नेताओं के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ,कोर्ट भवन,मुख्यालय विकास को लेकर आंदोलित हैं वकील,चंदौली सदर तहसील में किया गया हवन पूजन, मांगे पूरी न होने पर शव यात्रा निकालने की चेतावनी,जिला बनने के 25 साल बाद भी नहीं हुआ विकास,कई कार्यालय आज भी वाराणसी से होते हैं संचालित.

ललितपुर- खबर का दिखा असर,खबर चलने के बाद जागा आबकारी विभाग,ललितपुर में दुकानें, घरों से बेची जा रही थी शराब,आबकारी निरीक्षक ने दुकानों, घरों में मारा छापा,शराब बेचने का वीडियो लगातार हो रहा था वायरल,प्रधान ने वीडियो सहित डीएम से की थी शिकायत,विभिन्न क्षेत्रों में गांव-गांव में बेची जा रही शराब.

मिर्जापुर- अपना दल एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल का बयान,पल्लवी पटेल के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा पर बोले,कोई भी आये सबका स्वागत है- अध्यक्ष आशीष पटेल‘अपना दल कमेरा वादी पार्टी एनडीए गठबंधन का हिस्सा’,एनडीए का दिल बहुत बड़ा है- आशीष पटेल,कोई भी आना चाहे सबका स्वागत है – आशीष पटेल.

उत्तरकाशी- खस्ताहाल अवस्था में आज भी ऐतिहासिक आज़ाद मैदान,उत्तरकाशी का आजाद मैदान मैदान खस्ताहाल स्थिति में है,आजाद मैदान रामलीला मैदान के रूप में भी जाना जाता है,इस मैदान में हर साल माघ मेला मनाया जाता है,उत्तरकाशी में माघ मेला ऐतिहासिक मेला माना जाता है,मैदान खस्ताहाल स्थिति में काफी समय से दिख रहा है.

प्रतापगढ़- पिकअप और स्कूली मैजिक में टक्कर का मामला,डॉक्टर न मिलने से ग्रामीणों ने लगाया था जाम,ASP ने सीएमओ को फोन कर ग्रामीणों की कराई बात,मांगों को पूरा करने के आश्वासन पर धरना समाप्त कराया,धरना समाप्त होने के बाद प्रशासन ने ली राहत की सांस,लीलापुर थाने के लक्ष्मणपुर की घटना.

लखीमपुर खीरी- कैंसर पीड़ित बच्चे की सरकारी डॉक्टर ने बढ़ाई मुसीबत,CHC नकहा में तैनात डॉक्टर हरिराम पर लगा आरोप,जांच कराने पहुंचे बच्ची के पर में लगी रॉड को तोड़ा,जांच करने के दौरान बच्चे की आवाज सुन पहुंचे पिता,डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए पिता ने थाने में दी तहरीर,मामले की शिकायत सीएम, सीएमओ, एसपी से भी की.लखीमपुर खीरी थाना क्षेत्र के गिन्हौना का मामला.

मैनपुरी- पुलिस ने पकड़ी यूपी सरकार लिखी बोलेरो,कार पर लाल, नीली, बत्ती, हूटर, लगे हुए मिले,पुलिस की पूछताछ में ड्राइवर नहीं दे सका जानकारी,सोनू नहीं बता सका किसके आदेश पर लगी बत्ती,सोनू नाम का ड्राइवर उसी की बताई जा रही बोलेरो,अंधेरे में हाईवे पर ट्रकों से करता था अवैध वसूली.

सहारनपुर- सीएम के बयान पर देवबंदी उलेमाओं का पलटवार,देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा,ज्ञानवापी मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी- देवबंदी,‘इस प्रकार के बयानबाजी कर माहौल खराब न करें’,‘प्राचीन काल में भाले, तलवार से लड़ाई लड़ी जाती थी’,‘ऐसे बयान देकर लोगों को किया जा रहा भ्रमित’.

लखीमपुर खीरी – आई फ्लू का इन्फेक्शन लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में फैला,आई फ्लू से संक्रमित हो रहे बच्चों से लेकर बूढ़े ,हर घर में आई फ्लू के लोग हो रहे शिकार,आंखों में जलन दर्द और पानी बहने से लोग परेशान,मोहम्मदी नगर और ग्रामीण क्षेत्र का मामला.

उन्नाव- नगर पंचायत गेट पर सभासद बैठे धरने पर,ओडीएफ योजना का फर्जी भुगतान करवाने का आरोप,चेयरमैन पर फर्जी भुगतान करवाने का लगाया आरोप,वार्डों में साफ-सफाई न करवाने का लगा रहे आरोप,पुरवा नगर पंचायत गेट पर 10 सभासद बैठे धरने पर.

झांसी – महिलाओं ने अवैध शराब को लेकर खोला मोर्चा ,महिलाए डीएम कार्यालय पहुंचकर बैठी धरने पर ,कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा ,माफियाओं पर सरकार बुलडोजर क्यों नहीं चला रही?,झांसी के सकरार थाना क्षेत्र के अड़जार गांव का मामला.

हल्द्वानी- नगर निगम के कर्मचारियों पर होगा एक्शन,लापरवाह कर्मचारियों को बर्खास्त करने की तैयारी,नगर निगम की सफाई व्यवस्था को लेकर होगा एक्शन,अब मुख्य नगर आयुक्त एक्शन मोड़ में आ गए हैं,मुख्य नगर आयुक्त ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं.

मेरठ- निर्माणाधीन मकान की सेटरिंग टूटी,कार्य कर रहे 1 मजदूर की मौत,एक घायल,सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची,पुलिस ने घायल को अस्पताल को भेजा,मृतक मजदूर के परिजनों में मचा कोहराम,थाना भावनपुर के राली चौहान गांव की घटना.

बरेली- अज्ञात वाहन की टक्कर से 3 लोगों की मौत ,बाइक सवार भाई-बहन समेत 3 लोगों की मौत ,घटना के बाद से परिवार में मचा कोहराम ,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,भोजीपुरा के जेपीएम कॉलेज के सामने की घटना.

बहराइच- युवक के टावर पर चढ़ने से मचा हड़कंप,पुलिस युवक को उतारने का कर रही प्रयास,मोबाइल टावर के सबसे ऊपरी हिस्से पर पहुंचा युवक,युवक की नहीं हो सकी अभी तक पहचान,नानपारा क्षेत्र के बढ़ैया गांव का मामला.

अयोध्या- सावन के चौथे सोमवार पर जीआरपी रेलवे अलर्ट,अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर चलाया चेकिंग अभियान,स्टेशन पर कांवरियों, श्रद्धालुओं को दी गई हिदायत,एडीजी रेलवे, एसपी के निर्देशन में चला अभियान.

सम्भल- आई फ्लू के सैकड़ों की संख्या में अस्पताल पहुंचे मरीज,जिला अस्पताल में नहीं है कोई आंखों का डॉक्टर,फिर भी आई फ्लू मरीजों की लगी लंबी लाइनें,जिला संयुक्त चिकित्सालय सम्भल का मामला.

बागेश्वर- पिंडारी बुग्याल क्षेत्र में गए 1 कर्मचारी की मौत,पशु विभाग के कर्मचारी अनिल कुमार की मौत,कर्मचारी की अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने से मौत,अस्पताल में किया जाएगा शव का पोस्टमार्टम.

देहरादून- राजधानी के हाथीबड़कला में मिला महिला का शव,कूड़ेदान में मिला 35 वर्षीय महिला का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रेप के बाद हत्या की जताई जा रही है आशंका,पुलिस जांच में जुटी, कुछ लोगों से चल रहे पूछताछ.

देहरादून- व्यवस्थाओं के अभाव में पार्षदों ने किया विरोध,पार्षदों को नगर निगम का घेराव किया ,देहरादून के नगर निगम में भारी व्यवस्था,वार्ड न0 4 राजपुर की पार्षद ने आरोप लगाया ,नगर निगम के नगर आयुक्त पर आरोप लगाया ,आपदा के समय लोगों के घरों में जलभराव हो रहा,लेकिन इसका कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है,वार्ड में स्ट्रीट लाइट नहीं लगी हुई हैं-पार्षद

दिल्ली- राज्यसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा,राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित की गई,2.30 बजे तक राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित,विपक्ष मणिपुर पर पीएम के बयान पर अड़ा,मैंने नियम 176 के तहत चर्चा को मंजूरी दी – सभापति,विपक्ष नियम 267 के तहत चर्चा की मांग कर रहा है,मैंने नियम 176 के तहत चर्चा को मंजूरी दी – सभापति,विपक्ष नियम 267 के तहत चर्चा की मांग कर रहा है,नियम 176 के तहत चर्चा के बाद वोटिंग का प्रावधान नहीं,नियम 267 के तहत चर्चा के बाद वोटिंग का प्रावधान है.

दिल्ली- मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता मामला,सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया था,SC ने केंद्र और मणिपुर सरकार से जवाब मांगा,मणिपुर हिंसा की घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा,वायरल वीडियो ही एकमात्र घटना नहीं है-CJI,हिंसा के बाद कितने केस दर्ज हुए हैं-CJI,हमें सुनिश्चित करना होगा पीड़ितों को न्याय मिले-CJI.
———————————————————————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *