पुणे हिंसा की जद मे आयी टेने, यातायात भी बाधित

मुंबई 2 जनवरीः पुणे की हिंसा का सबसे ज्यादा असर मुंबई मे देखने को मिल रहा है। बसो मे हुयी तोड़फोड़ के बाद टेनो को भी निशाना बनाया जा रहा है। यातायात बुरी तरह प्रभावित है।

पुणे मे जातीय हिंसा के बाद मुंबई मे तनाव पसर गया है। स्कूल कालेज बंद कर दिये गये हैं। पुलिस बल तैनात किया गया है। जगह-जगह तोड़फोड़ और आगजनी हुयी है। चेम्बूर मे शिवसेना के दफतर मे तोड़फोड़ की गयी। हाईवे पर लंबा जाम लगा है।

चेंबूर, मुलुंड, घाटकोपर, कुर्ला, गोवंडी जैसे दलित बहुल इलाकों में रास्ता रोको आंदोलन हो रहे हैं. कई जगह ट्रेनें भी रोकी गई हैं. प्रदर्शनकारियों ने चेंबूर के शिवसेना दफ्तर को भी निशाना बनाया और तोड़फोड़ की.

मुंबई के चेंबूर, मुलुंड, घाटकोपर, कुर्ला, गोवंडी इलाके में 400 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. कई इलाकों में ऑफिस, स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर ने कल महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है. आंबेडकर ने कहा कि मराठा समुदाय के कुछ नेताओं ने भीमा-कोरेगांव में हिंसा फैलाई और सरकार उनकी मदद कर रही है. आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. फिलहाल कई शहरों में एहतियात के तौर पर स्टेट रिज़र्व पुलिस (SRP) की टुकडियां तैनात की गई है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *