पशुवधशाला को लेकर आज कैसा हंगामा बरपा?

झांसीः भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी ने अपने तीखे तेवर को कायम रखते हुये पशुवधशाला का विरोध जारी रखा। पार्टी अध्यक्ष पंकज रावत ने साफ कहा कि बुन्देली माटी मे जानवर का खून मिलता रहा, तो किसी को चैन से नहीं बैठने दिया जाएगा।

भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी ने भगवंतपुरा में संचालित हो रही पशुवधशाला बंद कराने के लिये चलाये जा रहे आन्दोलन के क्रम में आज नगर निगम का घेराव भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के रा. अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष राजकुमार परिहार ने संयुक्त रूप से किया।
कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के रा. अध्यक्ष पं पंकज रावत ने कहा कि जिस प्रकार से झांसीवासियों को अन्धेरे में रखकर व विश्वासघात करके पशुवधशाला को अनुमति दी गयी है उससे पूरा जनमानस व्यथित है। रावत ने कहा कि भगवंतपुरा नगर निगम की सीमा में आता है, किसे अनुमति मिलनी चाहिए किसे नहीं यह नगर नगम निर्धारित करता है लेकिन निगम की अनुमति के बिना पशुवधशाला को अनुमति मिलना शंका को बढ़ता है।

किसको लाभ पहंुचाने के लिये नगर निगम के अधिकारों को ताक पर रखा गया है, किसने और क्यों ऐसा किया ? जांच का विषय है। रावत ने कहा कि हमारी सांसद व केन्द्रीय मंत्री उमाभारती ने बुन्देलखण्ड में कहीं भी पशुवधशाला न खुलने का आश्वासन दिया था फिर ऐसा क्या हुआ कि 3 वर्ष में वधशाला बनकर तैयार हो गयी और हजार से अधिक पशु काटे भी जाने लगे। रावत ने कहा कि हम किसी को भी झांसी की गरिमा के साथ खेलने की अनुमति नहीं दे सकते और जिसने भीं ऐसा किया है उसे झांसीवासी कभी माफ नहीं करेंगे।

रावत ने कहा कि मेयर रामतीर्थ सिंघल जी को जनता के सामने आकर सही बात बतानी चाहिए साथ ही पशुवधशाला को बन्द कराने के लिये कदम उठाने चाहिए।
अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा के बुन्देलखण्ड प्रभारी राजकुमार परिहार कहा कि खंगार क्षत्रिय समाज पशुवधशाला जैसे अभिशाप को बुन्देलखण्ड से उखाड़ फेंकने में भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के साथ है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर आयुक्त को सौंपा जिसमें मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया कि रामराजा सरकार की पावनधरा व रानी झांसी की शौर्य भूमि को पशुवधशाला से मुक्त कराये।
कार्यक्रम में बुन्देलखण्ड योगी रमनदास जी महाराज, जदयू के जिलाध्यक्ष अरविन्द वर्मा, राधारमन उपाध्याय, जय किशन गोस्वामी, धरन शर्मा, रामचन्द्र खटीक, प्रीति साहू, धर्मेन्द्र परिहार, श्रुति चडडा, वीरु खंगार, अशोक परिहार, सुनील सैनी, सुनील प्रजापति, विनीत परिहार, देवेन्द परिहार, संजू परिहार, शिवम खंगार, दलजीत सिंह, शैलेन्द्र परिहार, सोहित सिंह, रूपेश प्रजापति, अनिल परिहार, अजय, बलवीर, विशाला, आशु, गिरीन्द महाराज, जगमोहन, मुन्ना लाल, विक्रम, वीरु, चैनू सिंह यादव, सुनील कुशवाहा, मनोज शर्मा, शशांक द्विवेदी, सनी कुमार, मनोज गुप्ता, राहुल कुमार, आदि उपस्थित रहे। विक्रम, वीरु, चैनू सिंह यादव, सुनील कुशवाहा, मनोज शर्मा, शशांक द्विवेदी, सनी कुमार, मनोज गुप्ता, राहुल कुमार, सनी कुमार, मनीष माली, प्रदीप सेन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *