आजम खां का उर्दू गेट गिराने की तैयारी!

लखनउ 4 अक्टूबरः सपा के कददावर नेता आजम खां ने बीते दिनो ताजमहल को लेकर दिया गया बयान अभी राजनैतिक सुर्खियों मे  झूल ही रहा था कि आज पता चला है कि सरकार उनके उर्दू गेट को गिराने की तैयारी कर रही है। यह सब आजम खां के धुर विरोधियांे की शिकायतो  और जांच मे  मिली कमियो  के बाद किया जाएगा।

रामपुर मे  उर्दू गेट शहर किनारे मोहम्मद जौहर अली यूनीविर्सिटी रोड पर बना हुआ है। तत्कालीन मंत्री आजम खान ने यह गेट अपने कार्यकाल मे  बनाया था। इस पर करीब 40 लाख रूपये की लागत आयी थी।

इस गेट को लेकर सपा सरकार मे  कई बार शिकायत की गयी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

उर्दू गेट रामपुर जिले को उत्तराखंड और जौहर यूनिवर्सिटी से जोड़ने वाले रोड पर बना है जिसे मौलाना मौहम्मद अली यूनिवर्सिटी रोड नाम दिया गया है। इस गेट से भारी वाहन गुजरना नामुमकिन है।

डी एम शिव सहाय अवस्थी द्वारा इसके निर्माण को लेकर जांच के बाद रिपोर्ट हाई कमान को भेजने की विभाग में चर्चा है। आजम खान के राजनैतिक प्रतिद्वंदी पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खान, बीजेपी नेता आकाश कुमार सक्सेना और कांग्रेसी नेता फैसल लाला उर्दू गेट के खिलाफ कई शिकायत यूपी सरकार में चुके हैं।

आज़म खान के धुर विरोधी कोंग्रेसी नेता फैसल लाला की माने तो आज़म खान ने अपनी सरकार में इसे 8 फुट नीचा बनवाया ताकि जौहर यूनिवर्सिटी की ओर भारी वाहन ना जा सकें। साथ ही कहा कि आज़म खान को मालूम था कि अगर सरकार नहीं आती तो इस गेट को तोड़ा जा सकता है इसलिये इसे धार्मिक रंग देने के लिये इसका नाम उर्दू गेट रखा गया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *