ऐसा युवा चेहरा, जो अपनी दम पर नये आयाम लिख रहा

झांसीः युवाओ  मे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की सोच के विकसित होने का नतीजा है कि कई युवा अपने दम पर मुकाम हासिल कर रहे हैं। इनमे  एक है नरेन्द्र जतारिया।

झांसी के खुशीपुरा मे  रहने वाले भगवती प्रसाद जतारिया के पुत्र नरेन्द्र का नाम झांसी के लिये अजबनी नहीं है। उन्हांेने छात्र जीवन से ही राजनीति मे  कदम रखा। वो कहते है कि जब मै 2009 मे  बी.कॉम कर रहा था, तब हमने 70 लोगो  की टीम बनायी। हम लोग छात्रांे की समस्याओ  का समाधान करते थे। धीरे-धीरे यह सिलसिल समाज सेवा के रूप मे  परिवर्तित हो गया।

नरेन्द्र ने बताया कि छात्र जीवन मे  ही उन्हांेने एनएसयूआई को ज्वाइन कर लिया था। एनएसयूआई मे  रहते हुये हमने छात्रांे की समस्याओ  को हल करने के साथ कांग्रेस के विस्तार मे  सहयोग किया।

युवा कांग्रेस की टीम तैयार की और सदस्यता को आगे बढ़ाया। उन्हांेने बताया कि उस दौरान मैं महासचिव के पद पर रहा। माननीय राहुल गांधी जी द्वारा 2014 के चुनाव मे  सोशल मीडिया प्रभारी बना।

युवा कांग्रेस मे  नरेन्द्र का कद बढ़ता ही जा रहा है। वो कहते है कि 2016 मंे जब पीएल पुनिया जी झांसी आये, तो उन्हांेने कहा कि समाज की राजनीति करो। उन्होने  मुझे अनुसूचित विभाग का जिलाध्यक्ष बनाया। हमने कमिटि बनायी, जो आज भी काम कर रही है।

नरेन्द्र ने बताया कि 2017 के विधानसभा चुनाव मे  प्रशान्त किशोरजी के निर्देशन मे हमने काम किया। इसमे  एससीएसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष के रूप मे  मउरानीपुर के 64 गांव मे दलित यात्रा और सभाएं करने का मौका मिला।

हमने लोगो  को दलित उत्पीड़न के खिलाफ जागरूक करने का काम किया। 10 जनवरी को माननीय राजबब्बर द्वारा पुरस्कृत किया गया।

सहज और मिलनसार स्वभाव के नरेन्द्र जतारिया पूरी तरह से कांग्रेस के प्रति समर्पित हैं। वो आने वाले समय मे  कांग्रेस की जीत को मजबूत आधार देते हुये जीत का परचम लहराना चाहते हैं।  नरेन्द्र ने आज जो भी मुकाम हासिल किया, उसमे उनके माता पिता का पूरा सहयोग है। नरेन्द्र कहते है कि माता पिता के साथ मित्र और शुभचिंतको के आशीर्वाग्द से राजनीति मे  नया सफर तय कर रहा हूं। नगर की ऐसी प्रतिभा को मार्केट संवाद का सलाम।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *