Headlines

क्यो रानी झाँसी की शान को बचाने स्कूटर पर सवार हो गई महिलाये

झाँसी -जेसीआई कोहिनूर के तत्वावधान में अध्यक्ष वैशाली पुंशी एवं कार्यक्रम संयोजक सोनम माखीजा एवं कंचन कारनानी द्वारा आज जेसी सप्ताह के अंतर्गत *डेवलपमेंट डे* पर *सेव हेरिटेज, सेव कल्चर* सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण के प्रणके साथ वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई झांसी किले को सुंदर एवं स्वच्छ बनाए रखने के लिए कोहिनूर सदस्यों द्वारा अलग-अलग उद्देश्यों के साथ जागरूकता रैली निकाली गई.

कार्यक्रम संयोजक सोनम माखीजा ने बताया कि हमारा किला झांसी रानी लक्ष्मी बाई के नाम से जाना जाता है उनके किले को देखने के लिए विदेशों से पर्यटक आते हैं अगर हम भारतीय अपनी ऐतिहासिक विरासत को संभाल कर नहीं रखेंगे तो कौन रखेगा.

कार्यक्रम संयोजक कंचन का नानी ने कहा कि जो युवक-युवतियां किले की दीवार पर प्यार भरे पैगाम लिख कर जाते हैं कृपया वह अपना प्यार इन दीवारों पर ना दिखाएं बल्कि कुछ प्यार अपने झांसी के प्राकृतिक इमारतों के लिए भी दर्शाएं.

सचिव राखी बजाज बताया कि हम सभी जिम्मेदार नागरिक हैं जब भी कोई मेहमान हमारे घर आता है तो हमें लगता है हमारा घर स्वच्छ होना चाहिए उसी प्रकार हम सब का कर्तव्य है कि जो भी पर्यटक झांसी में आए वह अपने मन में एक स्वच्छ झांसी की छवि लेकर जाए.

सह सचिव प्रियांशी साहू ने कहा झांसी का किला हमारी झांसी की शान है इस शाम को बनाए रखें इस कार्यक्रम में फ़ाबिया खान, काजल, पूजा सुंदरानी, प्रियांशी साहू, कंचन कारनानी, सोनम माखीजा, नेहा वरयानी आदि उपस्थित रहे अंत में सचिव राखी बजाज द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *