Headlines

बुन्देलखण्ड में बेहतर चिकित्सा सुविधा दे रहा है केदारनाथ हॉस्पिटल

झांसी: इलाज के साथ सुविधा में कमी न करने का संकल्प लेकर चिकित्सा क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रहे केदारनाथ हॉस्पिटल मरीजो के लिये आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा. राजीव त्रिपाठी बाल रोग विशेषज्ञ से हमारे संवाददाता देवेन्द्र कुमार व रोहिज जाटव ने बातचीत की।

मेडिकल कालेज के पास मयूर बिहार कालोनी, गेट नंबर एक व दो के सामने स्थित केदारनाथ हॉस्पिटल में हडडी, बाल रोग, स्त्री रोग, प्रसूति आदि की सुविधा है। डा. त्रिपाठी ने बताया कि उक्त हॉस्पिटल 2013 में खोला गया, लेेकिन 2015 से सही रूप से संचालित हो रहा है। हॉस्पिटल में जनरेटर, इन्वर्टर के अलावा अग्निशमन यत्र भी लगे हैं।

डा. त्रिपाठी ने बताया कि हॉस्पिटल में अन्य चिकित्सक की सेवाएं भी उपलब्ध हैं, डॉ. आर.पी. त्रिपाठी हडडी रोग विशेषज्ञ, डॉ. राजीव त्रिपाठी बाल रोग विशेषज्ञ, डॉ. जसकरन त्रिपाठी स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. राजकुमार राजपूत सर्जन आदि शामिल हैं। उन्होने कहा कि हम गरीब मरीजो को चिकित्सा में उचित छूट देते हैं। हमारा मकसद लोगों को बेहतर सुविधा के साथ इलाज करना है। हम हॉस्पिटल मंे सफाई पर विशेष ध्यान देते हैं। गन्दगी से बीमारी फैलने का खतरा रहता है। हमारे यहां ग्रामीण इलाकांे से आने वाले मरीजो का पूरा ध्यान रखा जाता है।
हमारे यहां 3 जनरल वार्ड व 2 प्राइवेट वार्ड हैं। इमरजंेसी की सुविधा 24 घंटे है। हॉस्पिटल में पांच लोगों का स्टॉफ है। डा. त्रिपाठी का कहना है कि बुन्देलखण्ड में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उददेश्य से हम समय-समय कैंप लगाते हैं। लोगों को कैंप में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवाआंे का वितरण किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *