बुुविवि में डा. राधाकृष्णन को भावपूर्वक याद किया

उमेश शुक्ल

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के जनसंचार और पत्रकारिता संस्थान में मंगलवार को स्नातक और परास्नातक विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम आयोजित कर देश के दूसरे राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धापूर्वक याद किया। इस अवसर पर शिक्षकों ने विद्यार्थियों का आहवान किया कि वे डा. राधाकृष्णन के आदर्शों को आत्मसात कर निरंतर श्रेष्ठता हासिल करने के लिए पुरजोर प्रयास करें। लक्ष्य तय कर उसे प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें।
पत्रकारिता संस्थान के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस पर गीत और काव्य पाठ समेत विविध रंगारंग कार्यक्रम पेश कर गुरु की महत्ता को रेखांकित किया। इससे पहले उन्होंने शिक्षकों को गरमजोशी के साथ शिक्षक दिवस की बधाई दी। बीए की छात्रा डोली पाण्डेय ने शिक्षक दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने सबकी वाहवाही लूटी। कार्यक्रम का संचालन बीए तृतीय वर्ष की छात्रा मेघा झा, बीए द्वितीय वर्ष की प्रतीक्षा गुप्ता ने बेहद खूबसूरत अंदाज में किया। विद्यार्थियों में आशीष कुमार, आयुष शुक्ला, रजत गुप्ता, कुशल झा, अमीक अहमद, सत्यपाल सिंह, सौरभ राय, अमन कपूर आदि ने विविध प्रस्तुतियों से श्रोताओं की तालियां बटोरीं।
इस मौके पर संस्थान के प्रमुख डा. सीपी पैन्यूली ने विद्यार्थियों से अपने जीवन का लक्ष्य तय कर उसे हासिल करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहने की सीख दी। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को जीवन में सफलता हासिल करने की खातिर विनम्रता और अनुशासन का संजीदगी से पालन करते हुए निरंतर प्रयासरत रहने की सलाह दी। उन्होंने सभी से शिक्षण को और प्रभावी बनाने के लिए सुझाव देने को भी कहा। इस कार्यक्रम में सतीश साहनी, कौशल त्रिपाठी, उमेश शुक्ल, राघवेंद्र दीक्षित, उमेश कुमार, जय सिंह, अभिषेक कुमार, ललित कला संस्थान की प्रमुख डा. श्वेता पाण्डेय, डा. सुनीता, बृजेश सिंह परिहार, दिलीप कुमार, जयराम कुठार, दिनेश प्रजापति समेत अनेक लोग उपस्थित रहे। ललित कला संस्थान में भी सभी पाठयक्रमों के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दीं। विद्यार्थियों ने पूरे जोशोखरोश से कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *