राम रहीम के डेरे मे हुयी हिंसा मे कांस्टेबिल समेत चार बंदी

चंड़ीगढ़ 17 अक्टूबरः पुलिस ने बाबा राम रहीम के डेरे मे  हिंसा फैलाने के आरोप में खुफिया विभाग के कांस्टेबिल लालचन्द्र सहित चार लोगो  को बंदी बना लिया है।

खुफिया विभाग मे  तैनात लालचन्द्र पर आरोप है कि डयूटी वाले दिन वो कोर्ट के बाहर बिना वर्दी के मौजूद था।

इसके साथ ही पुलिस ने पंचकूला हिंसा के सिलसिले में डेरा के गोपाल बंसल को भी गिरफ्तार किया है. वह राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है. उसे अंबाला के नारायणगढ़ से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत को 38 दिनों तक पनाह देने वालों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बठिंडा के जंगीराना गांव की सरनजीत कौर और गुरमीत सिंह को इस केस में गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर हनीप्रीत को अपने घर में पनाह देने का आरोप है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जल्द ही पंचकूला हिंसा शामिल और हनीप्रीत को पनाह देने वाले कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है. एसआईटी लगातार अपना काम कर रही है.

बताते चलें कि हरियाणा पुलिस को डेरा सच्चा सौदा से जब्त किए गए एक बैग से गुरमीत राम रहीम का जाली पासपोर्ट मिला है. हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं खोलने की शर्त पर बताया कि पुलिस को बैग से गुरमीत के दो पासपोर्ट मिले जिनमें से एक जाली था. जाली पासपोर्ट को पुष्टि के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *