संदिग्ध आईएसआईएस को रिमांड पर लखनऊ पहुंचाया

 

लखनऊ 5 नवंबर : उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार को मुंबई में गिरफ्तार आईएसआईएस संदिग्ध लखनऊ में ट्रांजिट रिमांड के तहत लाया जाएगा।

 

एक संवाददाता सम्मेलन में, एडीजी (लो) आनंद कुमार ने कहा, “हम मुंबई हवाई अड्डे से एक आतंकवादी संदिग्ध अबू ज़ेड को गिरफ्तार कर चुके हैं। हम उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई से लखनऊ भेज रहे हैं।”

 

” एडीजी ने कहा”ज़ेड रियाद, सऊदी अरब में था और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। वह आजमगढ़ जिले के एक गांव के निवासी हैं,

 

ज़ेड चार अन्य लोगों के विचारधारा थे, जिन्हें अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था।

 

“अप्रैल के महीने में, यूपी एटीएस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया और जायद उनके समूह के विचारक थे। उन्होंने लोगों को आईएसआईएस और अन्य इस्लामिक समूहों को व्हाट्सएप समूह के माध्यम से शामिल करने के लिए कट्टरपंथ बनाया।”

 

अबू को एआईटीएस डीजी अनूप सिंह और हवाईअड्डा प्राधिकरण ने छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, मुंबई से रियाद से आगमन पर गिरफ्तार किया था।

 

उमर अल्फाज नाजीम, गाजी बाबा उर्फ ​​मुजिमिमिल, मुफ्ती उर्फ ​​फैजान और जखवान उर्फ ​​एहैश्म एटीएस पुलिस स्टेशन, लखनऊ  चार आतंकियों के खिलाफ धारा 120 बी, 121 ए, 153, 123, 122 बी, आईपीसी और 18 कानून अन्वेषण अधिनियम के तहत दर्ज किए गए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *