अपना शौक पूरा करने बेटी के पैर मे बेड़ियां डाल दी?

लखनउ 9 नवबंरः यूपी के कौशाम्बी मे  एक सनसनी खेज मामला सामने आया है।यहां एक पिता ने अपने शादी के शौक को पूरा करने के लिये बेटी को बेड़ियो  मे  जकड़कर कैद कर रखा था।

बताया जाता है कि कौशाम्बी मे  रहने वाली शबाना को उसका पिता पैर मे  बेड़ियां बांधकर रखता है। वह दुकान काम करती है, लेकिन उसके पैरो  मे  बेड़ियां पड़ी रहती। यह बेड़ियां एक दिन किसी ने देख ली और उसने फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी। मामला संज्ञान मे  आने के बाद पुलिस हरकत मे  आयी।

पुलिस के अनुसार रउफपुर गांव की रहने वाली शबाना की कहानी दुःख भरी है। पहले उसे उसकी मां छोड़कर चली गयी। इसके बाद पिता सौतेली मां ले आया। कुछ दिनो  बाद कुपोषण से शबाना के भाई की मौत हो गयी।

इस बात का शबाना के दिमाग पर गहरा असर पड़ा और वो बीमार हो गयी। वह गुमशुम रहने लगी।

उसके पिता ने बाजार से लोहे की जंजीर और ताला खरीदा, फिर बेटी को उसमे जकड़कर किसी पालतू जानवर की तरह रखने लगा। घर के कामों से लेकर दुकान का भी काम शबाना उसी तरह जंजीर में बंधे रहकर करती। लेकिन छोटी सी भी गलती या देरी होने पर पिता बड़ी बेरहमी से उसे पीटता। शबाना चीखती चिल्लाती लेकिन पागल समझ कर कोई उसकी मदद के लिये आगे नहीं आया।

रजऊ का पूरा गांव में शबाना के पड़ोसी बताते हैं कि शबाना का पिता सोहराब अभी 40 साल का है और उसका शौक शादी करना है। अब तक तीन शादियां कर चुका है और शबाना पहली पत्नी की बेटी है। गांव करीम ने बताया कि सोहराब की पहली शादी समरोज बानो से हुई थी। शादी के तीन साल के अंदर समरोज की कोख से तीन बच्चे भी हो गये।

पति की खराब आदत से आजिज समरोज ने चौथे साल घर छोड दिया, दो बेटियां रुखसाना, शबाना और एक बेटे को भी यहीं छोड़कर कहीं चली गई और फिर कभी नहीं लौटी। सोहराब ने फिर से शादी की लेकिन पत्नी रशीदा भी सोहराब की खराब आदत जानकर एक साल बाद भाग निकली। इस साल भी सोहराब ने शादी की और इस बार उसकी पत्नी उसकी बेटी की उम्र की है।

मामले में कौशांबी थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पिता घर छोड़कर भाग गया है। पुलिस का कहना है कि शबाना की हर तरह से मदद की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *