आखिर पाक ने हाफिज सईद को निपटाने का समय मांग ही लिया

नई दिल्ली 27 सितम्बरः पूरी दुनिया मे  आतंक का पर्याय बन चुके पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद को लेकर अब पाकिस्तान ने मान लिया कि वो सभी के लिये सिरदर्द है। पाक ने कहा कि उसे कुछ वक्त दीजिये, सईद को ठिकाने लगा दंेगे। पाक ने अमेरिका को सईद के  फलने फूलने के लिये जिम्मेदार बता दिया।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा ने कहा कि सईद अब सभी के लिये सिरदर्द बन चुका है। न्यूयार्क मे  सोसायटी के कार्यक्रम मे  सवालो के जवाब मे  उन्हांेने कहा कि सईद के संगठन से छुटकारा पाने के लिये पाक को कुछ समय दीजिये।

उन्होने  अमेरिका को सईद का कद बढ़ाने के लिये जिम्मेदार ठहराया। उन्हांेने कहा कि आज से बीस साल पहले व्हाइट हाउस मे  सईद की खातिरदारी की जाती थी। यही कारण रहा कि सईद के हौसले बढ़ गये।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पाक को आतंकवाद के मुददे पर चौतरफा से घेरने के बाद अब अमेरिका ने पाक से साफ कह दिया कि उसकी धरती से पल रहे आतंक को रोका नहीं गया, तो परिणाम बुरे हांेगे।

वैसे भी पाक के अंदर आतंकवाद को लेकर विरोध के सुर उठने लगे हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद पाक मे  पत्रकार, बुद्विजीवी उनकी तारीफ कर रहे हैं और पाकिस्तानी सरकार को कोस रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *