कांग्रेस ने चिदबंरम से क्यों कहा-चुप रहें

नई दिल्ली 30 अक्टूबरः पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदबंरम को पार्टी ने फिलहाल कश्मीर मुददे पर बयानबाजी से रोक दिया है। पार्टी उनके बयान से नाराज बतायी जा रही है।गौरतलब है कि चिदबंरम ने एक समारोह मंे कहा था कि कश्मीर के लोग स्वायत्ता चाहते हैं। चिदबंरम के बयान के बाद बीजेपी ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी कंाग्रेस पर हमला बोल दिया था।

अपने को कश्मीर मसले पर फंसी देख कांग्रेस ने चिदबंरम के बयान से किनारा कर लिया और उन्हंे सलाह दी गयी कि वो कश्मीर मसले पर किसी प्रकार की बयानबाजी ने करे।

चिदंबरम का कश्मीर को लेकर दिया गया बयान गुजरात-हिमाचल प्रदेश चुनाव में भी बड़ा मुद्दा बन गया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल में कहा है कि जो लोग कश्मीर की आजादी चाहते हैं हिमाचल के लोग उन्हें कभी वोट नहीं देंगे. तो वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि चिदंबरम के एक बयान के कारण गुजरात में बीजेपी की जीत पक्की हो गई है. गुजराती राष्ट्रवादी हैं.

बीजेपी ने बनाया मुद्दा, स्मृति ईरानी ने किया हमला

बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस की देश तोड़ने की राजनीति करार दिया. सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, ‘पी चिदंबरम का अलगाववादियों और ‘आजादी’ का समर्थन करना हैरान करने वाला है हालांकि मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं क्योंकि उनके नेता ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारे का समर्थन करते हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *