कानपुर मे मुर्हरम जुलूस रोकने पर बबाल, बाइक फूंकी

कानपुर 1 अक्टूबरः कानपुर के जूही इलाके मे आज मुर्हरम का जुलूस रोकने कोलेकर साम्प्रदायिक बबाल हो गया। हिंसा की वारदात के बीच कई बाइक मे  आग लगा दी गयी। घटना के बाद भारी मात्रा मे  पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि कानपुर के कुछ इलाकों में पिछले कुछ दिनों से ताजिए और भरत मिलाप के जुलूस निकालने के रास्ते को लेकर तनाव चल रहा है। शहर में माहौल बिगड़ने की आशंका जताई जा रही थी। जूही क्षेत्र में ताजिए के जुलूस को दूसरे पक्ष ने रोका तो बवाल शुरू हो गया। 

अतिसंवेदनशील क्षेत्र रावतपुर में आखिर एक बार फिर जिला प्रशासन और पुलिस नकारा साबित हुई। सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने से रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। दशहरे और मुहर्रम के मद्देनज़र जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा बरती गई लापरवाही आखिरकार सामने आ ही गई। वहीं बीजेपी विधायक और जिले की डीआईजी को घटना मामूली बात लगी।

रावतपुर में पिछले तीन दिनों से सांप्रदायिक माहौल गर्म था। बीते दिन दो समुदायों के लोगो में आपसी छुटपुट घटनाओ में पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए एक समुदाय के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिस पर क्षेत्र के रामलला मंदिर में बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता बैठक कर रहे थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *