गर्भ से गिरे बच्चे को थैले मंे लेकर थाने पहुंची महिला -यूपी मे दो महिलाओ को दबंगो ने लात मारी

लखनउ 22 सितम्बर क्या आप कल्पना कर सकते है कि जो महिला अपने गर्भ मे  बच्चे को सहेजती है, वो यदि असमय गिर जाए, तो क्या होगा? जन्म से पहले दम तोड़ देने वाले इस मासूम को न्याय दिलाने के लिये एक मां उसे भू्रण को थैले मे  लेकर पुलिस के पास पहुंच गयी। यह मामला हरदोई जिला का है। जबकि दूसरा झांसी जिले का है। झांसी जिला वाले मामले मे  रिपोर्ट दर्ज हो गयी।

हरदोई के हरन पसिंगवा निवासी मिथलेश कुमारी पत्नी शेर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके गर्भ मे  बच्चा पल रहा था। गांव के ही दबंग ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उसकी पिटाई की, जिससे उसका गर्भपात हो गया।

ग्राम हरन पसिगवां निवासी पीड़िता मिथिलेश कुमारी (26) वर्ष पत्नी शेर सिंह पुलिस के रवैए से कुपित होकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक के दरवाजे पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि गाँव के दबंग प्रसादी और उसकी पत्नी ने मेरी पिटाई की जिससे मेरा गर्भपात हो गया है। महिला ने बताया कि दबंगों ने मेरे घर में आग लगाने का प्रयास कर रहे थे। जब मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मुझे इस कदर पीटा की मेरी ये हालत हो गई।

महिला का आरोप है कि दोषी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने महिला पर हुए अत्याचार की तुरंत जांच के आदेश दिए हैं, और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं

झांसी जनपद के शाहजहांपुर थानान्तर्गत लाड़ावरा निवासी गुलाब लोधी की पत्नी सुशीला गर्भवती थी। गुलाब लोधी की मानें तो पिछले दिनों वह घर थी। तभी वहां हरीशंकर, रामबिहारी और गौरीशंकर रंजिशन घर पहुंचे। जहां उन्होंनें गाली गलौज करते हुए मारपीट की। जब इसका विरोध किया गया तो गौरी शंकर ने उसकी गर्भवती पत्नी के पेट में लात मार दी। जिससे वह घायल हो गई। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 20 सितम्बर को उसका गर्भपात हो गया। इसकी शिकायत थाने की पुलिसे की। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाही की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *