चंडीगढ़ में फिर हुआ खेल, इस बार आम आदमी पार्टी ने दिया बीजेपी को झटका

चंडीगढ़ में फिर हुआ खेल*

इस बार आम आदमी पार्टी ने दिया बीजेपी को झटका

चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी के जो 3 पार्षद पिछले महीने बीजेपी में शामिल हो गए थे

उनमें से 2 पार्षद पूनम और नेहा सहरावत ने फिर से आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के OSD राजबीर घुम्मन ने कराई इन दो पार्षदों की घर वापसी

➡लखनऊ- प्रधानाचार्य और कंप्यूटर ऑपरेटर में मारपीट का मामला, कथित मारपीट का समाज कल्याण मंत्री ने लिया संज्ञान, समाज कल्याण मंत्री ने मामले की जांच के दिये आदेश, गाजियाबाद जिले में मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल, गाजियाबाद के निडौरी सर्वोदय विद्यालय का मामला, समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण का बयान, इस प्रकार की अनुशानहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी-मंत्री, बच्चों को अच्छे संस्कार मिलने चाहिए – असीम अरुण, ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है-मंत्री.

➡लखनऊ- सबका साथ-सबका विकास विषय पर कार्यक्रम कल , सबका विश्वास सबका प्रयास विषय पर कार्यक्रम, सबका साथ-सबका विकास विषय पर 3 दिवसीय प्रदर्शनी, 3 दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे राम चंद्र प्रधान, विधान परिषद सदस्य राम चंद्र प्रधान करेंगे शुभारंभ, हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में 10.30 बजे कार्यक्रम.

➡लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी ने MLC प्रत्याशियों को बधाई दी , मुख्यमंत्री योगी ने एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी , घोषित सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई- सीएम, आप सभी को विजय के लिए अनंत मंगलकामनाएं-CM.

➡लखनऊ-नगर निगम 3 जोनों में प्रस्तावित कार्यों का हुआ लोकार्पण, 1286 लाख से अधिक प्रस्तावित कार्यों का हुआ लोकार्पण, हापौर सुषमा खर्कवाल, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह रहे मौजूद, झंडे वाला पार्क में महापौर सुषमा खर्कवाल ने लोकार्पण किया , ज़ोन-1, ज़ोन ,ज़ोन-2, और जोन-6 में लोकार्पण किया गया, 1286.72 लाख रुपयों के प्रस्तावित कार्यों का लोकार्पण.

➡लखनऊ- योगी सरकार ने फ्री गैस सिलेंडर का किया ऐलान, होली पर महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेंगे, उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के तहत सिलेंडर , पहले सरकार ने दिवाली पर दिया फ्री सिलेंडर , 1.75 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा , 2023-24 में 2312 करोड़ का रखा गया बजट.

➡चंदौली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, सभी चंदौली वासियों को बधाई-सीएम योगी, चंदौली विकास के क्षेत्र में पीछे नहीं रहेगा-सीएम, चंदौली में मेडिकल कॉलेज बन रहा है-सीएम, चंदौली के पास अपना पुलिस लाइन होगा-सीएम, नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है-सीएम, आपको ‘मोदी की गारंटी’ का लाभ मिल रहा है-सीएम, बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ दे रहे हैं-सीएम, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ-सीएम, सरकार बोलती कम है,काम करके दिखाती है-सीएम.

➡कन्नौज-अतिसंवेदनशील बूथों का डीएम, एसपी ने किया निरीक्षण, तालग्राम में कम्पोजिट विद्यालय के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया, विद्यालय में एसपी ने बच्चों की लगायी क्लास, डीएम ने बूथों का निरीक्षण कर सम्बंधित को दिए निर्देश, समाधान दिवस से लौटते समय चेक किये पोलिंग बूथ.

➡वाराणसी-वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, वाराणसी में पीएम मोदी की करेंगे अगवानी, चंदौली से वाराणसी पुलिस लाइन पहुंचे सीएम , पुलिस लाइन से सर्किट हाउस के लिए हुए रवाना, शाम करीब 6 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम, पीएम मोदी के आगमन पर करेंगे अगवानी , दो दिवसीय दौरे पर पीएम पहुंच रहे वाराणसी, आज शाम करीब 7:00 बजे वाराणसी पहुंचेंगे पीएम , पीएम करेंगे बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन, पीएम मोदी के साथ सीएम योगी रहेंगे मौजूद, पीएम का बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे भव्य स्वागत, 10 मार्च को आजमगढ़ के लिए होंगे रवाना.

➡बदायूं -बिल्सी पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, अलग-अलग स्थान से 3 लोगों को किया गिरफ्तार, तीनों के कब्जे से 82 देशी शराब के पव्वे बरामद, पुलिस ने कार्रवाई के बाद तीनों को जेल भेजा, बिल्सी थाना क्षेत्र के बिसौली मार्ग से गिरफ्तार किया.

➡कन्नौज- मंत्री असीम अरुण ने 3 नए मार्गों का किया शिलान्यास, मंत्री ने उमगरा से बारापुल मार्ग का शिलान्यास किया , सुल्तानपुर से बांरामऊ व हरौली से मन्नापुर्वा का शिलान्यास, निर्माण गुणवत्ता में कमी होने पर करें शिकायत- असीम अरुण, निर्माण उच्चतम गुणवत्ता का होना चाहिए- मंत्री असीम अरुण.

➡हमीरपुर -कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे हमीरपुर, दो बहनों के गैंगरेप के बाद आत्महत्या का मामला, बेटियों और पिता की मौत की घटना को बताया निंदनीय, ‘कांग्रेस पार्टी की तरफ से पीड़ित परिवार को मदद दी गई’, एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई- अजय राय.

➡अलीगढ़ -आग में जले युवक की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने शव को रखकर लगाया जाम, कर रहे हंगामा, पैसों के लेनदेन में युवक को जलाया गया था, बीते दिनों सारसौल चौराहे पर युवक को जलाया गया था, परिजन आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर कर रहे हंगामा. ऊपर कोटनगर कोतवाली के हड्डी गोदाम क्षेत्र का मामला.

➡मऊ -मंत्री बनने के बाद पहली बार मऊ पहुंचे दारा सिंह चौहान , मऊ हमारी कर्म भूमि है – दारा सिंह चौहान, नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधामंत्री बनाना है- दारा सिंह, ‘आजमगढ़ की 2 सीटें बीजेपी के खाते में जाने वाली हैं’, मऊ की 1 सीट बीजेपी के खाते में जाने वाली है- दारा सिंह , पूरे देश में मोदी का तूफ़ान चल रहा है – दारा सिंह.

➡हरिद्वार- पुलिस ने हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार , सीसीटीवी में कैद हुआ सरफिरा कातिल गिरफ्तार, हरिद्वार की जीआरपी थाना पुलिस ने किया अरेस्ट, आरोपी ने दो दिन पहले युवक की हत्या की थी, रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग में युवक की हत्या की थी, युवक की पत्थर से कुचलकर मौत के घाट उतारा था.

➡बदायूं- युवकों ने पशुचिकित्सक, चालक के साथ की अभद्रता, मोबाइल वेटनरी एम्बुलेंस पर थे पशुचिकित्सक, रास्ते से ट्रैक्टर हटाने को कहां तो गालीगलौज की, सड़क पर ट्रैक्टर लगाकर शराब पी रहे थे युवक, चालक ने 4 आरोपियों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, सहसवान के खन्दक शुकरूलाहपुर मार्ग का मामला.

➡सोनभद्र- महिला ने दारोगा पर पीटने का लगाया आरोप, पति को ले जाने के बारे मे पूछने पर जड़ा थप्पड़, पति के साथ महिला का भी किया चालान, पुलिस ने महिला के पति को किया था गिरफ्तार, हमेशा विवादों में रहते हैं मनबढ़ दारोगा सुजीत सेठ , रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के काशीराम आवास का मामला.

➡बागपत-जंगली सुअर का शिकार करते वीडियो वायरल, जाल में जंगली सुअर को पकड़ते दिखाई दे रहे शिकारी, बड़ौत कोतवाली के बावली गांव का बताया जा रहा वीडियो.

➡आगरा -सुपारी खाने की आदत से तलाक की आई नौबत, सुपारी खाने से रोकने पर पत्नी ने बुलाई पुलिस, महिला का आरोप सुपारी खाने पर मारपीट करता है पति, पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र में किया ट्रांसफर, पति-पत्नी के बीच काउंसलर ने कराया समझौता, ताजगंज क्षेत्र के हरीपर्वत क्षेत्र का मामला.

➡सोनभद्र- अनियंत्रित कार बाइक को रौंदते हुए ट्रक में घुसी, कार और ट्रक के बीच में फंसी बाइक, हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी, मौके का फायदा उठाते हुए कार सवार हुआ फरार, पुलिस ने घायल को भेजवाया जिला अस्पताल, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के बिच्छी गांव का मामला.

➡हाथरस- शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल, हर्ष फायरिंग करते युवक वीडियो हुआ था वायरल, हर्ष फायरिंग के वीडियो का एसपी ने लिया संज्ञान, एसपी के निर्देशन में हाथरस गेट पुलिस ने युवक को पकड़ा, युवक के पास से 1 पिस्टल, 1 कारतूस को किया बरामद, थाना हाथरस गेट पुलिस ने युवक को भेजा जेल.

➡इटावा- रेलवे ट्रैक पर युवक-युवती के शव मिलने से हड़कंप, दोनों थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के रहने वाले थे, राहतपुरा रेलवे कांशीराम कॉलोनी के पास मिले शव, प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की जताई जा रही आशंका, सिविल लाइन क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी की घटना .

➡अमेठी- जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष का मामला, एक पक्ष के तरफ से मिली तहरीर पर केस दर्ज , पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया , सुबह दो पक्षों में जमीनी विवाद में हुई थी मारपीट, मारपीट में करीब एक दर्जन लोग हुए थे घायल, विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, जायस थाना क्षेत्र के पूरे औलाद हुसैन गांव का मामला.

➡सीतापुर – असलहा समेत शातिर बदमाश गिरफ्तार , 6 माह के लिए डीएम ने किया था जिलाबदर, पेंदरहिया गांव का रहने वाला है बदमाश , आर्म्स एक्ट, गुंडा नियंत्रण अधिनियम में केस दर्ज, रिछाही चौकी पुलिस को मिली सफलता, महोली कोतवाली के गजपतीपुर मोड़ का मामला.

➡अलीगढ़- विकास शर्मा की गोली मारकर हत्या का मामला, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर चौराहा किया जाम, समर्थन में सपा नेता भी साथ में रहे मौजूद, मौके पर भारी पुलिस बल और आलाधिकारी पहुंचे, लोधी बिहार में गोली मारकर हुई थी निर्मम हत्या , अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र का मामला.

➡मैनपुरी- बंदियों ने तारकशी की पाठशाला का आयोजन किया , निरुद्ध बंदियों ने हस्त शिल्पकला का आयोजन किया, प्रोजेक्ट को आम बिक्री के लिए भी लगाया गया है, कारागार मैनपुरी में बंदी हस्तशिल्प कला कार्य कर रहे, जेल में बंदियों को रोज़गार देने का सरकार का है प्लान , सजायाफता बंदियों के लिए यह योजना चलाई जा रही है.

➡सीतापुर – दुकान पर बैठी किशोरी से मनचले ने की अश्लीलता, पान मसाले खरीदने के बहाने किशोरी से छेड़खानी की, पीड़िता के पिता से शोहदे ने की हाथापाई, धमकाया, पुलिस ने दर्ज किया केस, आरोपी शोहदा अरेस्ट, पिसावां थाने के कुतुबनगर गांव का मामला.

➡प्रयागराज- माध्यमिक शिक्षा परिषद से जुड़ी ख़बर, दसवीं और बारहवीं की परीक्षा समाप्त हुई, 16 कार्यदिवसों में समाप्त हुई परीक्षा, 22 फरवरी से शुरू हुई थी परीक्षाएं, प्रदेश भर में कुल 8273 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, दसवीं में 29 लाख 47 हजार 311 परिक्षार्थी पंजीकृत थे, बारहवीं में 25 लाख 77 हजार 997 परिक्षार्थी पंजीकृत थे

➡एटा – महिला से मामूली कहासुनी के बाद पथराव, दोनों पक्षों से घर में पथराव का वीडियो वायरल, पथराव करने वाले परिवार में आज थी शादी, महिला और दूसरे पक्ष के बीच हुई थी कहासुनी, पुलिस के घटना की जांच में जुटी, कोतवाली देहात की ब्रज विहार कॉलोनी का मामला.

➡मथुरा – मांट टोल प्लाजा पर कार सवारों का आतंक, टोल कर्मियों के साथ की जमकर मारपीट की , घटना को अंजाम देकर कार सवार मौके से फरार, कार सवारों से टोल मांगना टोलकर्मियों को पड़ा महंगा, घायल टोलकर्मी को अस्पताल में कराया गया भर्ती , यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल प्लाजा का मामला.

➡दिल्ली- बीजेपी ने 7 एमएलसी प्रत्याशी घोषित किये, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को पार्टी ने दोबारा नामित किया, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को एमएलसी के लिए नामित किया, विजय बहादुर पाठक को भी दोबारा मौका मिला, मोहित बेनीवाल की नई एंट्री हुई, संतोष सिंह को एमएलसी कैंडिडेट बनाया गया, यूपी में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए सूची जारी.

➡दिल्ली- झारखंड से राज्यसभा चुनाव के लिए नाम का ऐलान, बीजेपी ने उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान , डॉक्टर प्रदीप वर्मा झारखंड से राज्यसभा उम्मीदवार, यूपी के साथ बिहार MLC उम्मीदवारों का नाम की घोषणा, बिहार से मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता उम्मीदवार घोषित, बिहार से अनामिका सिंह एमएलसी उम्मीदवार घोषित..

➡दिल्ली-दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का कुरूक्षेत्र दौरा कल, पंजाब सीएम भगवंत मान भी कुरूक्षेत्र दौरे पर रहेंगे, कुरुक्षेत्र लोकसभा से चुनाव कैंपेन का आगाज करेंगे, इसके बाद कुरुक्षेत्र में शुरू होगा प्रचार और प्रसार.
————————————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *