जब एक मंच पर आ गए पांच पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति

ऑस्टिन (टेक्सास), 22 अक्टूबर- पांच पूर्व राष्ट्रपतियों ने टेक्सास में एक तूफान राहत प्रयासों के लिए पैसे जुटाने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लिया जबकि वर्तमान अध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प एक टेप वीडियो में दिखाई दिये।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन, जॉर्ज एच। बुश और जिमी कार्टर ने  शनिवार की रात  कार्यक्रम में  भाग लिया।  कॉलेज स्टेशन में टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी के रीड एरिना में “दी दीप द हार्ट: द एक अमेरिका अपील” नामक ये प्रोग्राम हुआ।   समूह मंच पर दिखाई दिया और अपने दिल पर अपने हाथ रखे  राष्ट्रीय गान गाया ।

रिपोर्टों में कहा गया है कि संयुक्त प्रयास ने आपदा राहत के लिए 31 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संगीत कार्यक्रम में भाग नहीं लिया, हालांकि, इस अवसर के लिए वह एक टेप वीडियो संदेश में दिखाई दिया।

वीडियो में, ट्रम्प ने अपने पूर्ववर्तियों “अमेरिका के बेहतरीन सार्वजनिक नौकरों में से कुछ” करार दिया और उनके लिए “भारी सहायता” के लिए उनके लिए आभार व्यक्त किया। ट्रम्प ने संदेश में कहा, “राष्ट्रपति जीमी कार्टर, जॉर्ज एच। डब्ल्यू। बुश, बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्लू। बुश और बराक ओबामा, मेलानिया और मैं आपकी जबरदस्त सहायता के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं।”

यह अद्भुत प्रयास हमें याद दिलाता है कि हम ईश्वर के अधीन एक राष्ट्र हैं, हमारे सभी मूल्यों के आधार पर और एक दूसरे के प्रति समर्पण।” जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि इन विनाशकारी तूफानों से प्रभावित लोगों को पता है कि अगर वसूली का मार्ग हमेशा के लिए एक सड़क की तरह महसूस करता है, तो हम उन के साथ लंबे समय तक चल रहे हैं।

सीएनएन ने बराक ओबामा को बताया “वह हमारे सभी के लिए एक उदाहरण तैयार करता है, जैसा कि पहली महिला बारबरा बुश है।  बिल क्लिंटन ने स्वयंसेवा के देश के लंबे इतिहास को नोट किया: “हम संविधान से पहले स्वयंसेवा करते रहे हैं, जब बेंजामिन फ्रैंकलिन ने फिलाडेल्फिया में पहले स्वयंसेवी अग्निशमन विभाग का आयोजन किया था।

इस कार्यक्रम में देश के संगीत कलाकारों अलबामा, गटलिन ब्रदर्स, लिले लवेट, रॉबर्ट अर्ल कीने और अन्य शामिल थे। लेडी गागा ने भी एक अप्रभावी उपस्थिति बनाया और ट्वीट किया, “आपदा के चेहरे में मानवता की मदद करने के लिए प्रत्येक के अलावा अपने मतभेदों को अलग करने की तुलना में अधिक सुंदर नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, कॉन्सर्ट टिकट बिक्री के माध्यम से एकत्रित धन टेक्सास, फ्लोरिडा, पर्टो रीको और यू.एस. वर्जिन आइलैंड्स में विभिन्न संगठनों के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *