जीएसटी के कुछ कर स्लैबों पर चर्चा की आवश्यकता

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर : सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) अभय फिरोदिया ने सोमवार को कहा है कि जब एक पॉलिसी के रूप में माल और सेवा कर (जीएसटी  सीखने के साथ आता है वक्र, इन स्लैब के तहत दरों और उसके बाद के मदों के संबंध में एक निश्चित संचालन की आवश्यकता है।

नीति के मामले में कोई फ्लिप-फ्लॉप नहीं रहा है। सरकार हमेशा अनुरूप रही है। कराधान संरचना के रूप में जीएसटी के साथ एक सीखने की अवस्था है। हालांकि, कुछ दरों को मॉडरेट करने की आवश्यकता है।

इस संबंध में कुछ मात्रा में बातचीत और सुधार आवश्यक हैं। “अभय फिरोदिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा। फिरोदिया ने कहा कि मकसद से पहले बहुत सारे जमीनी काम किए जाने की जरूरत है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हर किसी को एक मंच पर लाने और एक समान समझ हासिल करने की आवश्यकता है। “इससे पहले कि हम इलेक्ट्रो गतिशीलता की स्थापना कर सकें, उससे पहले साल लगेंगे, हालांकि, हमें कहीं भी एक शुरुआत करने की जरूरत है। सीआम इलेक्ट्रो गतिशीलता की संभावना का स्वागत करता है। यह एक जटिल विषय है, जिसे केंद्र से स्पष्टीकरण की आवश्यकता है।

हालांकि, संवाद स्थापित किया गया है  हाइब्रिड वाहनों के संबंध में, फिरोदिया ने कहा कि यह अंतिम समाधान नहीं हो सकता है, बल्कि इलेक्ट्रो गतिशीलता के पहले एक ‘पासिंग चरण’ हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “नए चरण का समर्थन करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा, प्रौद्योगिकी और नौकरियों को बनाने की आवश्यकता है।

एक बार हासिल की, चीजें आगे बढ़ेंगी। इससे पहले सियाम के परिणाम के मुताबिक सितंबर 2017 में भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में 10% की वृद्धि दर्ज की गई थी, जो त्यौहारों की सीज़न की बिक्री से प्रेरित थी। दोपहिया वाहनों की बिक्री 9.05 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि तीन पहिया वाहनों की वृद्धि 1 9 .08 प्रतिशत थी। इसी तरह, अगस्त 2017 में, तीनों व्हीलर्स में 2.51 प्रतिशत की वृद्धि हुई और दुपहिया वाहन 14.69 प्रतिशत पर था।

यात्री वाहन खंड में घरेलू बिक्री 11.32 प्रतिशत बढ़कर 30 9, 9 55 इकाइयों की बढ़ोतरी के कारण यूटिलिटी वाहन क्षेत्र में 26.21 प्रतिशत बढ़कर 84,374 वाहन हो गई, जबकि यात्री कारों की बिक्री में 6.86 प्रतिशत और वैन में 3.72 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस बीच, स्कूटर की बिक्री 13.1 9 प्रतिशत बढ़ी और मोटर साइकिल की बिक्री 6.98 प्रतिशत बढ़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *