‘दर्द से कराहती बेटी ने कहा आज छोड़ दो, नहीं माना वहशी पिता’

केबीसी 2017 का ग्रांड फिनाले में कुछ ऐसा देखने और सुनन को मिला जिसने ना केवल दर्शकों बल्कि शो के होस्ट अमिताभ को भी झकझोर के रख दिया. दरअसल केबीसी के सोमवार को ऑन एयर हुए शो में नोबेल पीस पुरुस्कार जीतने वाले जाने माने सोशल एक्टिविस्ट कैलाश सत्यार्थी अपनी पत्नी के साथ हॉट सीट पर बैठे. बाल-श्रम के विरुद्ध और बाल अधि‍कारों पर लगातार कैंपेन चलाने वाले कैलाश सत्यार्थी इससे पहले गेम शुरू करते अमिताभ ने उनसे एक किस्से के बारे में पूछा जब उन पर हमला किया गया था. कैलाश ने इस कि‍स्से के अलावा बच्चों के साथ समाज में हो रही ज्यादती की जो कहानी सुनाई उसे सनुकर सभी सन्न रह गए.

कैलाश ने देश में बच्चों की दयनीय स्थि‍त के बारे और भी कई खुलासे किए. एक वाक्या को वाकई शर्मसार और दिल दुखा देने वाला था, कैलाश ने बताया कि कैसे एक बच्ची अपने घर में ही अपने पिता की दरिंदगी का शि‍कार होती आ रही थी.

कैसे इस बच्ची का बाप अकसर उसका बलात्कार कि‍या करता था. हैवानियत तो तब हो गई जब एक दफा ये बच्ची बीमार थी और वह अपने पिता से दर्द में कराहती हुए हाथ जोड़कर कहती रही आज छोड़ दो लेकिन उसके पिता ने उसे नहीं छोड़ा और उसका रेप किया.

बता दें केबीसी 9 शो में पहुंचे कैलाश सत्यार्थी ने 1 करोड़ का पड़ाव खेलने से पहले ही गेम छोड़ने का फैसला लिया. वह इस शो से 50 लाख रुपये की धनराशि जीतने में सफल रहे.

लगातार चाइल्ड राइट्स के ऊपर काम कर रहे कैलाश लाखों बच्चों का बचपन बचाने में कामयाब रहे हैं. केबीसी शो के जरिए देश में बच्चों की भयानक स्‍थि‍त को बयां करने वाले कैलाश सत्यार्थी की इन बातों से एक शख्‍सियत इत्तेफाक नहीं रखती हैं.

जानी मानी लोक गायि‍का मालिनी अवस्थी ने शो पर कैलाश सत्याथी द्वारा बताए गए वाकयों को लेकर ट्वीट किया, ‘देश और समाज इतना बुरा भी नहीं जितना कैलाश सत्यार्थी बता रहे हैं. @KBCsony में समाज का ऐसा नकारात्मक चेहरा पेश करना कहीं से सही नही @SonyTV.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *