दूरदर्शन को पुनर्जीवित करने की सरकार की योजना: स्मृती इराणी

नई दिल्ली  5 अक्टूबर: सूचना और प्रसारण और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के अनुसार, सरकार दूरदर्शन को पुनर्जीवित करने की योजना बना रही है। ऑब्ज़र्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आयोजित साइफ्री 2017 के एक भागीदार द्वारा एक प्रश्न का उत्तर देते हुए मंत्री ने इस बात की पुष्टि की।

वह बुधवार की रात को सीएफ़ी कुर्सी और ओआरएफ के उपाध्यक्ष समीर सरन के साथ महत्वपूर्ण बातचीत में भाग ले रहे थे। इससे पहले, उन्होंने दूरदर्शन के कामकाज में सुधार के लिए सरकार की समस्याओं की बात की, क्योंकि यह एक स्वायत्त निकाय, प्रसार भारती के अधिकार क्षेत्र में है।

हालांकि, मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह दूरदर्शन को एक अच्छा, विश्वस्तरीय चैनल बनाने के लिए भी पसंद करेंगे, जो कि दुनिया भर के भारतीय सीएनएन या बीबीसी जैसे चैनलों के लिए तत्पर हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार केवल सभी समर्थन प्रदान कर सकती है, क्योंकि दूरदर्शन को एक स्वायत्त निकाय द्वारा प्रबंधित किया जाता है।

मंत्री ने कहा, “हां” जब एक प्रतिभागी ने पूछा कि क्या सरकार दूरदर्शन को पुनर्जीवित करने की योजना बना रही है। मंत्री ने कहा कि सरकार सकारात्मक कहानी के प्रचार के लिए भी योजना बना रही है और कहा कि यह आगामी गोवा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में फिल्म “लंच बॉक्स” को बढ़ावा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *