प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी में होगी 10 रैली

➡लखनऊ- BJP सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, यूपी में चुनावी रैलियों, रोड-शो का प्लान तैयार, केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा प्रचार की रणनीति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी में होगी 10 रैली , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में करेंगे रोड-शो, गृहमंत्री की भी यूपी में होगी करीब एक दर्जन रैली , सीएम योगी लगभग हर लोकसभा में करेंगे रैली, CM एक दिन में 2-3 लोकसभा सीटों पर करेंगे रैली , जेपी नड्डा भी यूपी में करेंगे 15 से ज्यादा रैलियां , रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मोहन यादव भी रैली करेंगे, सहयोगी दलों के नेताओं के भी कार्यक्रम तय होंगे.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा,BJP वाले खुद कह रहे नहीं चाहिए भाजपा- अखिलेश,दल के रूप में BJP कभी इतनी कमजोर नहीं थी- अखिलेश,किसने सोचा था भाजपा के ऐसे दिन आएंगे – अखिलेश,प्रत्याशी टिकट मिलने के पहले दावेदारी छोड़ रहे- अखिलेश,कोई खेल की बात कर रहा कोई पर्यावरण की बात- अखिलेश.

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, मैं किसी डिप्टी सीएम से कम नहीं हूं – राजभर, मुझे किसी विभाग की चाहत नहीं है- ओपी राजभर, मुझे कोई भी विभाग दे दिया जाए – ओपी राजभर, गरीबों की सेवा करना मेरा कर्तव्य है – ओपी राजभर, ‘मुझे राजभवन या सीएम आवास से फोन नहीं आया’,चर्चा है कि कल शाम में मंत्रिमंडल विस्तार होगा- राजभर.

➡लखनऊ- लड़कियों के झगड़े में कूदा ब्वॉयफ्रेंड, भारी बवाल,बीच सड़क युवतियों को थप्पड़ मारे, बेल्ट, डंडे से पीटा,लड़कियों के 2 ग्रुप में कहासुनी के बाद विवाद हुआ,एक युवती ने मौके पर अपने ब्वॉयफ्रेंड को बुलाया,ब्वॉयफ्रेंड ने युवती के सिर पर किया डंडे से वार,समिट बिल्डिंग से आते समय लोहिया चौराहे के पास मारपीट.

➡लखनऊ- ट्रैफिक पुलिस में तैनात होमगार्ड की बाइक चोरी, पॉलिटेक्निक पुलिस चौकी से बाइक चुरा ले गया चोर, पॉलिटेक्निक चौराहे पर ही तैनात हैं होमगार्ड पवन सिंह , गाजीपुर थाने में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज.

➡प्रयागराज- यूपी लोकसेवा आयोग RO-ARO भर्ती परीक्षा लीक का मामला, लोकसेवा आयोग की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर, परीक्षा नियंत्रक के हटाए जाने के बाद एक्शन में है आयोग, मामले में अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर, प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर, पुलिस पेपर लीक मामले की साक्ष्य के आधार पर जांच में जुटी.

➡आगरा- केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल पहुंचे आगरा,आगरा कैंट स्टेशन पर हुआ जोरदार स्वागत,आगरा लोकसभा से दूसरी बार प्रत्याशी बने हैं बघेल,भाजपा ने एसपी सिंह बघेल पर दोबारा जताया भरोसा,एसपी सिंह बघेल का ढोल नगाड़े,फूलों से हुआ स्वागत,दिल्ली से ट्रेन से आगरा पहुंचे हैं एसपी सिंह बघेल.

➡मेरठ- बीजेपी का विशाल व्यापारी सम्मेलन आज,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मुख्य अतिथि,केंद्रीय मंत्री बीके सिंह कार्यक्रम में उपस्थित होंगे,बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया भी रहेंगे,लोकसभा 2024 के चलते बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन,भाजपा नेता विनीत शारदा कार्यक्रम के संयोजक हैं,सुभारती विश्वविद्यालय के प्रेक्षाग्रह में होगा कार्यक्रम.

➡रायबरेली- भीषण सड़क हादसे में शिक्षक की दर्दनाक मौत,शिक्षक श्याम दास मिश्रा की सड़क हादसे में निधन,मिक्सर मशीन की टक्कर से हुआ था हादसा,बाइक में सवार होकर रायबरेली आ रहे थे शिक्षक,डीह थाना क्षेत्र के कस्बे में हुआ हादसा.

➡हरदोई- संदिग्ध अवस्था में खेत में मिला युवक का शव, रविवार रात खेत की रखवाली के लिए गया था युवक, सोमवार सुबह पड़ोसी के खेत में मिला युवक का शव, पाली थाना क्षेत्र के शकंरपुर गांव का मामला.

➡हाथरस- किशोरी के साथ युवकों ने किया दुष्कर्म की वारदात, शादी समारोह में फूल बरसने पहुंची थी किशोरी , तंदूर का काम करने पहुंचे दो युवकों ने किया दुष्कर्म, सासनी में छोड़ने के बहाने बाइक से लेकर गए, रास्ते में दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम, अलीगढ़ की रहने वाली किशोरी आई थी हाथरस, शादी समारोह में अथितियों का स्वागत करने आई थी, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,एक आरोपी गिरफ्तार , सलेमपुर स्थित गेस्ट हाउस में था शादी समारोह.

➡अम्बेडकरनगर- लोकसभा चुनाव से पहले अम्बेडकरनगर में कांग्रेस को झटका, कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार पाण्डेय ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बीजेपी प्रत्याशी रितेश पाण्डेय के चाचा हैं कृष्ण कुमार पाण्डेय.

➡अमरोहा- अमरोहा में आदमखोर कुत्तों का आतंक, कुत्तों के झुंड ने मासूम को नोंच नोंच कर मार डाला, जंगल में मिले मासूम के अवशेष मचा कोहराम, दो बहनों का इकलौता भाई था शिव, आदमखोर कुत्तों से गांव में दहशत का माहौल, रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव कूबी गांव मामला.

➡हापुड़- धौलाना में 3 दिन पूर्व लापता दो युवकों का मामला, एक युवक का मेरठ के सरधना के रजवाहा में मिला शव , युवक धर्मेंद्र का शव मिला,एक युवक अभी भी लापता , परिजनों ने लगाया हत्या कर फेके जाने का आरोप, थाना धौलाना के गांव सिवाया गांव का मामला.

➡मैनपुरी- रात में हत्या के आरोपी के घर दबिश देने गई पुलिस, आगरा पुलिस के खिलाफ अधिवक्ताओं ने दिया धरना , आरोपी के घर दबिश देने गई थी आगरा पुलिस, कानून के रखवाले को अपराधी न बनाये – अधिवक्ता, आगरा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करे- अधिवक्ता , आरोपी सुनील शर्मा को गिरफ़्तार कर जेल भेजे-अधिवक्ता , ‘मृतक के परिवार को नौकरी,1 करोड़ मुआवजा दे सरकार’, मैनपुरी बार एसोसिएशन ने CM संबोधित ज्ञापन DM को सौंपा.

➡बदायूं- लोकसभा चुनाव को लेकर बिल्सी पुलिस की कार्रवाई,पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर चलाया चेकिंग अभियान,कई संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेकर पूछताछ की,एसएसपी के निर्देश पर गरुड़ दस्ते का किया गया गठन,बिल्सी के सभी बैंकों पर पहुंचा गरुड़ दस्ता,बैंकों के बाहर खड़े लोगों से पुलिस ने पूछताछ की,बिल्सी के पीएनबी समेत विभिन्न स्थानों पर की चेकिंग.

➡लखीमपुर- लोकसभा चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी गई,12 निर्मित, 50 अर्धनिर्मित अवैध शस्त्र बरामद किए गए,नदी किनारे छप्पर डालकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन,शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किए गए,क्राइम ब्रांच ने धौरहरा क्षेत्र में अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी.

➡वाराणसी- आसाराम बापू के अनुयायियों का प्रदर्शन,जिला मुख्यालय पर अनुयायियों का प्रदर्शन,आसाराम बापू के रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन,सैकड़ों की संख्या अनुयायियों का विरोध प्रदर्शन,सरकार पर साजिश का लगाया आरोप,आसाराम को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग.

➡देहरादून- सचिवालय में चल रही धामी कैबिनेट की बैठक खत्म, कैबिनेट की बैठक में 8 प्रस्तावों पर लगी मुहर, सीएम धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक.

➡देहरादून- धामी कैबिनेट की बैठक में बहुत बड़ा फैसला, लोक तथा निजी क्षति वसूली प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर, धामी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, दंगा करने वालों से नुकसान की वसूली की जाएगी, निजी,सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने पर वसूली होगी, कैबिनेट की बैठक में 8 प्रस्तावों पर लगी मुहर, सीएम धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक.

➡दिल्ली- नोट के बदले वोट केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला,7 जजों की संविधान पीठ ने पिछला फैसला पलटा,संविधान पीठ ने 1998 के SC के फैसले को पलटा,नोट के बदले वोट केस में कोई छूट नहीं- सुप्रीम कोर्ट,सांसदों को राहत देने पर सप्रीम कोर्ट असहमत,किसी को घूसखोरी की छूट नहीं – सुप्रीम कोर्ट,वोट के लिए नोट लेने वालों पर केस चले- सुप्रीम कोर्ट,सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 105 का हवाला दिया,घूस लेने पर कोई विशेषाधिकार नहीं – सुप्रीम कोर्ट.

➡दिल्ली- केजरीवाल को समन मामले पर बोली AAP,ED का मकसद जांच करना नहीं- आम आदमी पार्टी,भाजपा पूरी तरह एक्सपोज हो गई- आम आदमी पार्टी,केजरीवाल को गिरफ्तार करना मकसद- आम आदमी पार्टी,CM केजरीवाल से पूछताछ का लाइव प्रसारण हो – AAP.

➡दिल्ली- विधानसभा में केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, दिल्ली की हर महिला को 1 हजार रुपए देगी सरकार, 18 साल से ऊपर हर महिला को हर माह एक हजार, CM महिला सम्मान योजना के तहत एक हजार रुपए, दिल्ली सरकार की वित्त मंत्री आतिशी ने की घोषणा.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पीएम मोदी ने स्वागत किया,‘नोट के बदले वोट केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत’,सिस्टम पर लोगों का विश्वास गहरा होगा – पीएम मोदी,फैसला स्वच्छ राजनीति सुनिश्चित करेगा – पीएम मोदी,सुप्रीम कोर्ट का फैसला महान – पीएम मोदी.

➡दिल्ली- दिल्ली विधानसभा में बजट पेश किया गया, वित्त मंत्री आतिशी ने बजट पेश किया, दिल्ली के लिए 76 हजार करोड़ का बजट पेश, शिक्षा के लिए 16396 करोड़ रुपए का प्रावधान- आतिशी, हमारी सरकार ने शिक्षा का बजट दोगुना किया- आतिशी, आज हर स्कूल में स्मार्ट क्लास रूम है – आतिशी, दिल्ली के कुल बजट का 21% शिक्षा बजट- आतिशी, शिक्षा के लिए बजट में कोई कमी नहीं है – आतिशी, हम राम राज्य ला रहे हैं – आतिशी, 9 साल में दिल्ली में हर वर्ग का विकास हुआ- आतिशी.
————————————————————————————

————————————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *