बुंदेलखंड को प्यासा नहीं रखेंगे- आदित्यनाथ

हमीरपुर (उत्तर प्रदेश), 22 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकारों से कहा था कि गरीबों की दुर्दशा सुधरना उनके एजेंडा में नहीं था।

यहां कई परियोजनाओं की नींव रखने के बाद, आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों से पूछताछ की कि गरीबों को केंद्र सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिलेगा। ” यहां एक सभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा  हम गरीबों के लिए कई योजनाएं लाए हैं। इन योजनाओं को केंद्र सरकार ने बहुत पहले मंजूरी दे दी थी, लेकिन गरीबों को उनके लाभ का कभी लाभ नहीं हुआ क्योंकि इसका पिछला सरकार गरीबों की दुर्दशा से चिंतित नहीं था।

आदित्यनाथ ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा के नेताओं द्वारा अवैध रूप से इस्तेमाल किए गए 33 लाख राशन कार्डों को रद्द कर दिया गया है और कहा गया है कि कार्ड को अन्य लोगों को आवंटित किया गया ताकि वे सरकार की योजनाओं के लाभों का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा, “हम किसी को भी गरीबों के अधिकारों को छीनने नहीं देंगे।”

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार ने कई परियोजनाओं की योजना बनाई है। बुंदेलखंड क्षेत्र के उत्थान के लिए 18 करोड़ उन्होंने आश्वासन दिया कि बुंदेलखंड में दो प्रमुख मुद्दों – पानी की कमी और कृषि संकट – जितनी जल्दी हो सके हल हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, “हम बुंदेलखंड को प्यास नहीं रखेंगे, चाहे इसके लिए कितना पैसा खर्च किया जाए। हम सिंचाई के प्रयोजनों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *