मेयर सीट सामान्य न हुई तो मतदान से दूर रहेगी सामान्य जाति- पं पंकज रावत

झांसी- भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. पंकज रावत ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और कहा कि झांसी की महापौर सीट सामान्य की जानी चाहिए।
इस मौके पर पंकज रावत ने कहा कि मेयर सीट पिछले 10 वर्षों से आरक्षित है, उससे पहले नगर पालिका अध्यक्ष की सीट भी आरक्षित थी। पहली नगर निगम के चुनाव योग्यता के आधार पर होने चाहिए थे लेकिन सीट आरक्षित करके प्रथम मेयर आरक्षित वर्ग से बना जो झांसी के इतिहास के काले पन्नें मंे दर्ज हो चुके है। उसके बाद सीट महिला आरक्षित कर दी गयी जो सभी जाति की महिलाओं के साथ अन्याय था।
पंकज रावत ने कहा कि सामान्य सीट पर सभी जाति-धर्म के लोगों को चुनाव लड़ने की छूट है, लेकिन आरक्षित सीट पर सामान्य जाति चुनाव नहीं लड़ सकती। रावत ने कहा कि सामान्य सीट पर आरक्षित वर्ग को चुनाव लड़ने की छूट न दी जाये।

पंकज रावत ने जिलाधिकारी महोदय से पूछा कि सामान्य जाति ने ऐसा कौन सा अपराध कर दिया जो उन्हें चुनाव लड़ने से रोकता है। क्या सामान्य जाति देश की नागरिक नहीं है, क्या हम देश की रक्षा नहीं करते, क्या हम संविधान का पालन नहीं करते ?
पंकज रावत ने अन्त में कहा कि यदि नगर निगम महापौर की सीट सामान्य नहीं की जाती है तो पार्टी सामान्य जाति को नकारात्मक मतदान करने या मतदान से दूर रहने के लिये प्रेरित करेगी और वार्ड-वार्ड जाकर सामान्य जाति को उनका हक दिलायेगी।

ज्ञापन देने वालों में धरन ंशर्मा, अनुज वाजपेयी, रोहित सावला, जयकिशन गोस्वामी, सुनील सैनी, राॅकी, राहुल पटैरिया, सोनू गुप्ता, अवधेश सेंगर, आकाश, दीपक घुटैरिया, मीना रायकवार, प्रीति साहू, आदि उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *