योगी सरकार पर्यटक, तीर्थयात्रियों को सभी सुविधाएं देगी

चित्रकूट (उत्तर प्रदेश) , 23 अक्टूबर: अपने चित्रकूट के दौरे के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार मंदिरों में आने वाले तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को सभी सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेगी।

योगी ने कहा, “हम अपने तीर्थयात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने की कोशिश करेंगे, जिनमें लक्ष्मण पर्वत पर रोपवे भी शामिल है। हम यहां ‘स्वच्छ भारत अभियान’ शुरू करेंगे और जनता की उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। ” उन्होंने कहा, हम निर्वाचित प्रतिनिधियों, प्रशासन के अधिकारियों से विकास परियोजनाओं और कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए बैठकें करेंगे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री कामतनाथ मंदिर में कमेटीगिरी पर्वत के चारों ओर पांच किलोमीटर लंबी ‘परिक्रमा’ में भाग लेने के अलावा एक आरती का प्रदर्शन किया। योगी ने कहा, “इस यात्रा ने सकारात्मक ऊर्जा पैदा की है और मुझे प्रकृति के करीब लाया है। प्रकृति सर्वश्रेष्ठ उपहार है जो सर्वशक्तिमान ने हमें दिया है इसलिए हमें इसे संरक्षित और संरक्षित करना चाहिए.

उन्होंने कहा, “हमें अपनी संस्कृति का संरक्षण करने के लिए हमारे पवित्र नदियों का सम्मान करना और हमारे पहाड़ों और जंगलों के परिक्रमा करना चाहिए।” यात्रा के पहले दिन, आदित्यनाथ ने ‘दीपोत्सव’ में भाग लिया, मंदाकिनी नदी पर राम घाट पर ‘महा आरती’ का प्रदर्शन किया, और निर्मोही आखाड़ा के संतों के साथ बातचीत की।

चित्रकूट की उनकी यात्रा में अयोध्या के एक अन्य धार्मिक शहर में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के उद्घाटन के कुछ दिनों बाद कहा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *