सड़कों को चिकनी बनाने के लिए नया प्रयोग

बेंगलुरू- सड़कों पर बड़ी संख्या में गड्ढे है।  लोग क्रोध कर  रहे हैं: इसके लिए वे निजी क्लबों और कंपनियों से प्रायोजकों और जनशक्ति को आकर्षित कर रहे हैं। पिछले महीने, टेलीकॉम टावर कंपनी, सिंधु टावर्स के कर्मचारियों ने एक अलग तरह का कर्तव्य किया:

गड्ढे भरने मानसून के माध्यम से बैक-ब्रेकिंग यात्रा के बारे में कर्मचारियों से शिकायतें सुनने के बाद, कंपनी ने उन्हें और अन्य यात्रियों को कुछ अच्छा करने का फैसला किया।

उन्होंने एक बेंगलुरु स्थित निजी उद्यम जो कि गड्ढे भरने में लगे उद्यमों के साथ भागीदारी की, जिसे पाथोले राजा कहते हैं। एक शाम, कुछ 40 कर्मचारी कार्यालय से बाहर हो गए और गड्ढे फिक्सिंग शुरू कर दिए। वे बैंकरघट्टा रोड पर उनमें से 16 भरने को खत्म करते हैं। वे केवल अपनी आस्तीन को रोल करने वाले नहीं हैं।

लायंस क्लब की महिला शाखा स्वयं को काम पर ले जाने के लिए तैयारी कर रही है। बैंगलोर के अंजनादरी का शेरोन क्लब भी ‘महिला शक्ति’ के साथ और पहल के लिए धन के साथ पिचिंग करेगा। क्लब के अध्यक्ष रश्मी के ने कहा, “पठोले राजा उन क्षेत्रों की पहचान करेंगे जहां गड्ढे एक समस्या हैं और हम गतिविधि को प्रायोजित करेंगे और नवंबर में इसमें शामिल होंगे।

अरुंधति फाउंडेशन के लिए शुभांगी और संजय तम्बेकर ने अपनी बेटी अरुंधती की याद में शुरूआत की, जो 2014 में वेल्लोर में एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गई थी, इस तरह की चाल एक स्वागत योग्यता है। “हम 2015 से हमारे विक्रम परियोजना के जरिए गड्ढे भर रहे हैं। लेकिन दो लोगों के लिए यह एक मुश्किल काम है। पठोले राजा को कार्य करने के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं, इसलिए हम उनके साथ सहयोग कर रहे हैं, “डॉ शुभांगी ने कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *