2012 में केंद्र के शत्रुता का सामना करना पड़ता था- मोदी

भावनगर (गुजरात)  22 अक्तूबर: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा था कि जब वह 2012 में मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब केंद्र के शत्रुता का सामना करना पड़ता था।

गुजरात में आरओ-फेरी सेवा शुरू करने के बाद प्रधान मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने भी राज्य में उद्योगों के विकास और विकास को रोकने के प्रयास किए।

गुजरात की एक बैठक में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “जब मैं 2012 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा कर रहा था, तब मुझे केंद्र सरकार से शत्रुता का सामना करना पड़ा। पिछले तीन सालों से हमने विकास को महत्व दिया है और विकास को महत्व दिया है।राज्य के लंबे तटीय इलाके की प्रशंसा करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि सरकार को इसके कारण पैदा होने वाले अवसरों को दोहन करना चाहिए और तटीय बुनियादी ढांचे के विकास के प्रयासों को आगे बढ़ाया जाए।

नौका सेवा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने जोर देकर कहा कि यह प्रोजेक्ट सबसे पहले था और यह राज्य के लोगों के लिए एक सपने की तरह सच था। “यह नौका सेवा इस एक मार्ग तक ही सीमित नहीं होगी। हम घाटियों के माध्यम से अन्य स्थानों को भी जोड़ने की योजना बना रहे हैं।

यह आरओ मोरकी सेवा सामाजिक और आर्थिक विकास के चरण को शुरू करेगी। प्रधान मंत्री मोदी ने लोगों से पशुपालन में अवसर तलाशने के लिए भी आग्रह किया।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र “> केंद्र जल्द ही लोथल में एक मैरीटाइम यूनिवर्सिटी और मैरीटाइम म्यूजियम का निर्माण करेगा और वह भावनगर से अलंग-सोशिया जहाज-रीसाइक्लिंग गज की दूरी के लिए वैकल्पिक सड़क की भी योजना बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *