अच्छे काम करने वाले सम्मानित

झाँसी 01 अक्टूबर- न्यू इंडिया फाउंडेशन NGO के तत्वाधान से इम्पैक्ट इंस्टिट्यूट में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में उपस्थित विध्यार्थी अभिवावक जनसेवक  अतिथिगण एवं आमंत्रित पत्रकारों की उपस्तिथि में होनहार 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विध्यार्थियों को सम्मान स्वरुप सर्टिफिकेट  आफ अचीवमेंट एवं ट्राफी प्रदान की गई लगभग 35 विध्यार्थियों ने सम्मान ग्रहण किया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में झाँसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा को उनकी बेबाक पत्रकारिता के लिए सम्मानित किया गया संस्था ने समाज हित में निस्वार्थ कार्य करने वाले जनसेवक गौ रक्षक दल  के आलोक वसिष्ठ व साथियों  का भी सम्मान किया

इसके साथ राम कुमार  को उनके पर्यावरण प्रेम और वृक्षारोपण के लिए सम्मानित किया गया।  कर्मठ जनसेवन उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत जीतेन्द्र यादव को समाज सेवा एवं श्रीमती नीतू वर्मा को आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को फ्री में एसएससी और रेलवे की तयारी सम्बंधित शिक्षा प्रदान करने के लिए सम्मानित किया गया । समारोह में उपस्थित अभिवावकों ने संस्था द्धारा शुरू की गई वेबसाइट  www.bundelkhandeducation.org का लोकार्पण किया।

इसी अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों ने संस्था की त्रिमासिक पत्रिका एडु बुंदेलखंड का भी अनावरण किया उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने अपने विचार प्रकट किये उपाध्यक्ष  गौरव  गुप्ता  ने विध्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए सेल्फ स्टडी की उपयोगिता बताई।

सेक्रेटरी विक्रम सिंह ने स्टूडेंट्स को मोरल एजुकेशन का ज्ञान दिया की पढ़ाई के साथ समाज के प्रति जागरूकता भी आवश्यक  है।

महिला प्रमुख श्रीमती  गीता सिंह तथा उपप्रमुख श्रीमती प्रीती तिवारी ने उपस्थित फीमेल स्टूडेंट्स को निडर और निर्भीक बनके समाज में अपनी पहचान  बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसी अवसर पर संस्था के अध्यक्ष मिथलेश बाजपाई द्धारा लिखित हिंदी कहानी संग्रह जीवन दर्शन नामक पुस्तक का विमोचन भी  किया गया।

बाजपाई  ने कार्यक्रम का कुशल संचालन करते हुए उपस्थित स्टूडेंट्स और अभिवावकों को जागरूक करते हुए स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा एवं शिक्षा से सम्बंधित सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला तथा अपनी वेबसाइट की उपयोगिता के बारे में बताया इस अवसर पर संस्था से जुड़े गिरीश शुक्ला सुमित नीखरा रचित अग्रवाल रंजना शुक्ला प्रियंका त्रिवेदी राहुल कंचन आदि उपस्थित रहे ।

अंत में संस्था के सहायक सेक्रेटरी  अविनीश वर्मा ने समापन किया.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *