Headlines

अजीब है एक पुलिस वाले की रंगरेलिया

हमीरपुर। एक बार फिर यूपी की खाकी दागदार हुई है। इस बार ऐसा दाग लगा, जो पूरे महकमें को शर्मनाक कर देगा। पुलिस को शर्मनाक कर देने वाली यह घटना हुई है बुन्देलखंड के हमीरपुर जनपद की पुलिस कालौनी के आवास पर। जहां एक इंस्पेक्टर को अपने ही विभाग की महिला सिपाही के साथ पुलिस ने अपत्तिजनक हालत पकड़ा है। उन्हें पकड़वाने वाला कोई और नहीं, बल्कि महिला का पति ही है। फिलहाल पकड़े गये इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाही की जा रही है तो वहीं स्थानीय पुलिस इस मामले को रफा-दफा करने में जुटी है।

झांसी जनपद के प्रेमनगर थानान्तर्गत हंसारी विजय नगर में रहने वाले रहने वाले युवक की पत्नी विशेष शाखा, अभिसूचना विभाग मे  आरक्षी के पद पर कार्यरत है। वर्तमान में वह हमीरपुर जनपद में तैनात है। युवक का आरोप है कि विगत दिनों किसी प्रकार उसे पता चला कि उसकी पत्नी के हमीरपुर के विशेष शाखा, अभिसूचना विभाग के इंस्पेक्टर सुनील कुमार पटेल से अवैध सम्बंध है। इसकी पुष्टि करने के लिए उसने गोपनीय ढंग से जानकारी करनी शुरु कर दी। तभी उसे पता चला कि प्रभारी सुनील पटेल दबाव में लेकर उसकी पत्नी के साथ उसकी अनुपस्थिति में अवैध सम्बंध बनाता है।

युवक का कहना है कि 18 सितम्बर को वह अपने पिता और भाई के साथ पत्नी को बताये बिना हमीरपुर पुलिस लाइन पहुंचा। जहां उसने प्रभारी सुनील पटेल को पत्नी के कमरे की ओर जाते हुए देखा। जिसका उसने छिपकर किसी प्रकार वीडियो बनाया और इसकी सूचना तुरंत हमीरपुर कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके साथ पत्नी के कमरें पर छापा मारा जहां से सुनील पटेल को पत्नी के साथ अपत्तिजनक हालत में रंगेहाथ पकड़ा। इसके बाद मामला पुलिस विभाग का होने कारण सुलटाने का प्रयास किया गया और पुलिस ने अपनी जांच में आरोपी इंस्पेक्टर को महिला सिपाही के घर खाना खाने के लिए उपास्थित होना बताया है।

जिस पर परेशान पीड़ित पति ने पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था, पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना, पुलिस उप महानिरीक्षक बांद परिक्षेत्र बांदा, पुलिस अधीक्षक हमीरपुर और पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय इलाहाबाद से इसकी लिखित शिकायत करते हुए आरोपी इंस्पेक्टर सुनील के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाही करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *