इस परिवार को पुलिस क्यों मारना चाहती है?

लखनउ 18 अक्टूबरः एक परिवार को पुलिस से ही जान का खतरा है। परिवार धरने पर बैठ गया। कहना है कि यदि न्याय नहीं मिला, तो यही प्राण त्याग देगे। यह घटना हापुड की है। यहां परिवार धरने पर बैठा है।

दिवाली से पहले पुलिस उत्पीड़न के विरोध मे धरने पर बैठे परिवार का आरोप है कि पड़ोस मे  रहने वाले एक परिवार मे  उन्हांेने काम किया था। जब पैसे मांगे, तो धमकी मिली। इसकी शिकायत पुलिस से की गयी। पुलिस उल्टे उन्हे  ही दोषी ठहरा रही है।

पीडि़त परिवार के दिनेश का कहना है कि जिस परिवार से उन्हे  पैसे चाहिये। उस परिवार की लड़की ने खुद को आग लगा ली थी। उनका आरोप है कि दबंग व पुलिस मिलकर उन्हे  झूठे मुकदमे मे  फंसाना चाहती है।

जब पीड़ित अपने घर वापस लौटा तो दबंग किराएदारों कमरा खाली करने को कहा, किराएदार कमरा तो खाली कर देते हैं लेकिन उनके पूरे रुपए नहीं देते। इसके बाद मामला इतना बढ़ गया की पुलिस थाने तक की नौवत आ गई और पुलिस बिना पैसा दिलवाए उनका फैसला करवा रही है और फिर कुछ दिन बाद पुलिस एक मुकदमे में पीड़ित दिनेश को जेल भी भेज चुकी है।

इसके बाद पुलिस पीड़ित परिवार के घर में घुसकर अभ्रद्रता करने लगी और उनको लगातार परेशान करने लगी, जिसकी शिकायत पीड़ित कई बार अधिकारियों से भी कर चुका है लेकिन दबंग पुलिसकर्मियों के आगे अधिकारियों ने भी अपने घुटने टेक दिए और पुलिस वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जिसको लेकर अब पीड़ित अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ हापुड़ नगर पालिका में भूख हड़ताल पर बैठ गया और न्याय नहीं मिलने पर भूख हड़ताल से अपने प्राण त्यागने की चेतावनी देने लगा। जब इस मामले के बारे में अधिकारियों से बात करनी चाही तो अधिकारियों ने मामले पर चुप्पी साध ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *