जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना प्राथमिकता: शर्मा

नई दिल्ली  23 अक्तूबर: जम्मू-कश्मीर में एक “निरंतर वार्ता” के लिए केंद्र की नियुक्ति के लिए पूर्व इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के डायरेक्टर दिनेशवार शर्मा ने सोमवार को कहा कि उनकी प्राथमिकता शांति बहाल होगी राज्य में और समस्या का एक स्थायी समाधान ढूंढें।

“जम्मू और कश्मीर में शांति बहाल करने और स्थायी समाधान प्राप्त करने की प्राथमिकता है। रैंक कोई मायने नहीं रखता है क्योंकि भारत सरकार ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है।

राज्य में स्थिति सुधारने से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है उन्होंने कहा कि वह आठ से दस दिनों में कश्मीर जाएंगे। शर्मा ने कहा, “सबसे पहले, मैं यहां आकलन करूंगा कि कैसे चीजों को आगे बढ़ाया जा सकता है। मुझे उम्मीद है कि मैं भारत सरकार के विश्वास पर निर्भर रहूंगा और जनता की उम्मीदों को पूरा कर सकूंगा।”

इससे पहले आज, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र ने जम्मू और कश्मीर में निरंतर बातचीत शुरू करने का फैसला किया है और कहा कि शर्मा भारत सरकार का प्रतिनिधि होगे।   “सरकार ने जम्मू-कश्मीर में निरंतर वार्ता शुरू करने का निर्णय लिया है। पूर्व आईबी के निदेशक दिनेश शर्मा शर्मा भारत सरकार के प्रतिनिधि होंगे।

शर्मा की रैंक कैबिनेट सचिव के बराबर होगी। उन्होंने कहा कि शर्मा ने जम्मू-कश्मीर के निर्वाचित प्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों, विभिन्न संगठनों और जनता के साथ वार्तालाप के रूप में वार्ताकारों के साथ बातचीत शुरू की होगी।

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार के प्रतिनिधि के रूप में, शर्मा जम्मू और कश्मीर के लोगों की वैध आकांक्षाओं को समझने के लिए निरंतर बातचीत और बातचीत शुरू करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *