नैनीताल : हल्दूचौड़ क्षेत्र में विदाई से पहले दुल्हन ने डाला वोट

नैनीताल : हल्दूचौड़ क्षेत्र में विदाई से पहले दुल्हन ने डाला वोट*

लालकुआं के हल्दूचौड़ क्षेत्र में दुल्हन ने वोट डाला, शादी के बाद विदा होने से पहले गायत्री चंदोला ने वोट डाला, वोट डालने के बाद अपने ससुराल सोमेश्वर रवाना हुई.

देहरादून : बारात निकलने से पहले दूल्हे ने मतदान किया*

देहरादून के अजबपुर में दूल्हे ने किया मतदान, अपने मत का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है, मैं सबसे पहले मतदान करने का फैसला लिया.

➡लखनऊ- यूपी के 8 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान जारी, मुजफ्फरनगर में सुबह 9 बजे तक 12.1 प्रतिशत मतदान, सहारनपुर में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान, मुरादाबाद में सुबह 9 बजे तक 11.76 प्रतिशत मतदान, कैराना में सुबह 9 बजे तक 9.2 प्रतिशत मतदान, नगीना में सुबह 9 बजे तक 13.9 प्रतिशत मतदान , पीलीभीत में सुबह 9 बजे तक 13.36 प्रतिशत मतदान, बिजनौर में सुबह 9 बजे तक 9.3 प्रतिशत मतदान, रामपुर में सुबह 9 बजे तक 10.66 प्रतिशत मतदान

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट , आज देश में हो रहे 18वें लोकसभा आमचुनाव-मायावती , मायावती ने जनता से वोट डालने की अपील की, पहले मतदान फिर जलपान करें- मायावती, पूरे होश व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें-मायावती, रोज़गार, सुरक्षा देने वाली अच्छी सरकार देश में बने-मायावती, स्वाभिमान-युक्त जीवन देने वाली सरकार देश में बने-मायावती.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट , आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है-सीएम, सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है-सीएम, आज मतदान अवश्य करें-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आपका एक वोट ‘भारत’ को सशक्त बनाएगा-सीएम, इसलिए ध्यान रहे,पहले मतदान, फिर जलपान-सीएम.

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट किया, कैराना लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग को लेकर सपा का पोस्ट, मतदान धीमी गति से चल रहा – समाजवादी पार्टी, इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से मतदान- सपा, प्रशासन जबरन मतदान की गति प्रभावित कर रहा- सपा, संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान हो – सपा.

➡लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का बयान, पश्चिमी यूपी में BJP की हवा चल रही – पाठक, हारी हुई सीटें भी BJP के खाते में होंगी – पाठक, लोग जाति धर्म से हटकर वोट कर रहे हैं – पाठक, सभी सीटें BJP के खाते में होंगी – ब्रजेश पाठक

➡आगरा- नहर से अवैध कब्जा हटाने गए कर्मचारियों को पीटा, सिंचाई विभाग के अवर अभियंता,कर्मचारियों को बनाया बंधक, गुंडों द्वारा जेसीबी मशीन समेत गाड़ियों में की गई तोड़फोड़, वीडियो बना रहे कर्मचारियों से छीना मोबाइल, वीडियो की डिलीट, पुलिस के पहुंचने पर बची अवर अभियंता,कर्मचारियों की जान, कोलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की नहर पर बना दी थी पुलिया, पुलिस के पहुंचने से पहले गुंडे फरार,दो लोगों को हिरासत में लिया, सिंचाई विभाग के अवर अभियंता की शिकायत पर केस दर्ज, आगरा के मलपुरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡आजमगढ़- मुबारकपुर नगर पालिका अध्यक्ष के सभी अधिकार सीज, डॉ सबा शमीम के वित्तीय, प्रशासनिक अधिकार सीज हुए, 8 बिंदुओं पर जांच कराने के बाद सबा शमीम पर एक्शन, पूर्व ईओ, सभासदों की शिकायत पर DM ने कराई जांच, पूर्व EO प्रतिभा सिंह से काम को लेकर हुआ था विवाद, डॉ सबा के पिता डॉ शमीम काम में हस्तक्षेप करते थे, सभी शिकायतों की जांच हुई तो डॉ सबा दोषी पाई गईं, DM की रिपोर्ट के आधार पर शासन ने अधिकार सीज किए.

➡बाराबंकी- बाराबंकी के हैदरगढ़ इलाके में तेंदुआ दिखने से हड़कंप, एक बार फिर तेंदुए के दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत, खरसतिया गांव के सामने हाईवे के पास दिखा तेंदुआ, लोगों ने तेंदुए का वीडियो बनाकर किया वायरल, हैदरगढ़ थाना क्षेत्र के खरसतिया गांव का मामला.

➡बहराइच- बहराइच में मिट्टी देने गए किशोर की डूबकर मौत, मोतीपुर स्थित पड़रिया घाट में डूबकर हुई मौत, मिट्टी देने के बाद पड़रिया घाट में नहाने लगा था, पड़रिया घाट में उतराता मिला किशोर का शव, पुरैनी रघुनाथपुरा का रहने वाला था किशोर शिवा, मोतीपुर इलाके के पड़रिया घाट का मामला.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी से जुड़ी दो मामलों में सुनवाई आज , तहखाना छत की मरम्मत को लेकर होगी सुनवाई, अन्य स्थानों के सर्वे की मांग पर होगी सुनवाई, जिला जज की अदालत में होगी मामले की सुनवाई, मंदिर न्यास की तरफ से डाली गई थी मरम्मत की याचिका, नमाजियों की संख्या बढ़ने की वजह से दरार का दावा, मंदिर न्यास ने अनहोनी की जताई थी आशंका, मामले में दोपहर लगभग 2 बजे के बाद होगी सुनवाई.

➡बदायूं- तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक को रौंदा, एक की मौत , बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा युवक हुआ घायल, पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, सिविल लाइंस के ओवरब्रिज पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर के टंढेडा में चुनाव बहिष्कार , 8 बजे तक बूथ पर कोई वोट ही नहीं पड़ा, पिछले एक सप्ताह से ग्रामीण दे रहे धरना , रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ चुनाव बहिष्कार , मीरापुर विधानसभा क्षेत्र में आता है टंढेडा गांव.

➡पीलीभीत- पुल निर्माण की नाराजगी को लेकर चुनाव बहिष्कार, पुरैना गांव में चुनाव का बहिष्कार किया गया, डीएम ने ग्रामीणों से बात करने के लिए अफसरों को भेजा, बीसलपुर विधानसभा में आता है पुरैना गांव.

➡हापुड़ – पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे को दबोचा, गैर जमानती वारंट में पूर्व MLA का बेटा शतेंद्र अरेस्ट, चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने जारी किया था गैर जमाबंदी वारंट, नगर कोतवाली पुलिस ने पूर्व विधायक के बेटे को पकड़ा.

➡बहराइच- घर से बाहर गए वृद्ध पर बाघ ने किया हमला, बाग के हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ वृद्ध, वृद्ध के शोर मचाने पर एकत्रित हुए ग्रामीण, बहराइच मेडिकल कॉलेज में वृद्ध को कराया भर्ती, बहराइच के थाना रामगांव के मुनीनपुर का मामला.

➡देहरादून- भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने मंदिर में पूजा की, मतदान से पहले कंडोलिया मंदिर पूजा अर्चना की, गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं अनिल बलूनी, कंडोलिया मंदिर में अनिल बलूनी ने पूजा अर्चना की, बाबा कंडोलिया का आशीर्वाद लिया- अनिल बलूनी , भाजपा और कांग्रेस का कोई मुकाबला नहीं है-बलूनी, भाजपा पांचों सेट पूर्ण बहुमत से जीत रही है-बलूनी, अनिल बलूनी ने गांव के पास बूथ पर मतदान किया, अनिल बलूनी ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया, बढ़ चढ़कर अपने मत का प्रयोग करें-अनिल बलूनी.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर किया पोस्ट , खटीमा स्थित नगरा तराई मतदान केंद्र पर वोट डाला-धामी, वोट डाल कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की-सीएम , आप भी बड़ी संख्या में मतदान करें-सीएम धामी, पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों से अनुरोध है-धामी, अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें-धामी, देश के उज्ज्वल भविष्य निर्माण में अपना योगदान दें-धामी

➡देहरादून- पिथौरागढ़ में सुबह 9 बजे तक 10.12 प्रतिशत मतदान, अल्मोड़ा में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान, उधमसिंह नगर में सुबह 9 बजे तक 13.48 प्रतिशत मतदान, नैनीताल में सुबह 9 बजे तक 10.5 प्रतिशत मतदान.
——————————————–
————————————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *