भूख से मरी बेटी की माँ को धमकी

सिमदेगा (झारखंड), 22 अक्टूबर): कुछ दिनों पहले झारखंड के सिमेंगा जिले में मारी गयी  11 वर्षीय लड़की की मां ने ग्रामीणों पर आरोप लगाया है  वो परिवार को  धमकी दे रहे है।

पीड़ित की मां, कोली देवी ने कहा कि वह ‘डर में रह रही’ है क्योंकि ग्रामीणों ने उनके घर  और उनके परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा, ग्रामीणों ने मुझे दुर्व्यवहार किया और मुझे गांव जाने के लिए कहा। वे मेरे घर के बाहर घुस गए और मुझे दुर्व्यवहार किया और मुझे धमकी दी क्योंकि मैंने इस मुद्दे को उठाया था।

धमकियों के बाद, कोली देवी और उनके परिवार ने अपने गांव से 8 किलोमीटर की दूरी पर जातिदेवा गांव में पठंप गांव में शरण लेने के लिए कूच किया। पुलिस ने उन्हें वापस Simdegaमें लाया और उनके निवास के बाहर एक सुरक्षा टीम तैनात किया।

पीड़ित, संतोषी कुमारी, 28 सितंबर को उसकी मौत के बाद मृत्यु हो गई थी। आधार कार्ड के साथ अपने राशन कार्ड को जोड़ने के लिए परिवार कल्याणकारी रोलों से परिवार को हटा दिया गया था। “हम चावल लेने  गए, लेकिन मुझे बताया गया कि कोई राशन मुझे नहीं दिया जाएगा। इस बीच, मुख्यमंत्री रघुबार दास ने आश्वासन दिया है कि मामले में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

धोखाधड़ी के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, केंद्र, सुरक्षा कारणों से, प्रत्येक व्यक्ति को अपने आधार कार्ड को राशन कार्ड, एलपीजी, पैन कार्ड या किसी अन्य के साथ जोड़ने के लिए कहा था, जिसके कारण कई लोगों को राशन कार्ड रोल से हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *