महिला ने सिपाही का लगाए तमाचे

देहरादून;  मारपीट और कार में तोड़फोड़ के आरोप में पकड़े बेटे को छुड़ाने गई यूपी की एक महिला न्यायिक अधिकारी ने प्रेमनगर थाने में बवाल कर दिया। मोबाइल से वीडियो बनाने पर बिफरी न्यायिक अधिकारी ने सिपाही को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए। मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उत्तराखंड से लेकर यूपी तक मामला गरमा गया।

न्यायिक अधिकारी से जुड़ा मामला होने के कारण फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की गई। मामले को जनरल डायरी में अंकित कर दिया है। जनरल डायरी (जीडी) की प्रति, वीडियो लेकर एक पुलिस टीम इलाहाबाद हाईकोर्ट रवाना कर दी गई है। तय हुआ है कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी के मुताबिक हंगामा काटने वाली महिला ने खुद को न्यायिक अधिकारी बताते हुए, खुद को उन्नाव (यूपी) में तैनात बताया। पीड़ित कांस्टेबल मुकेश ने उनके खिलाफ तहरीर दी है। एक न्यायिक अधिकारी से जुड़ा मामला होने से तत्काल एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। महिला के बयान को सही मानकर मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट के संज्ञान में लाया जा रहा है। वीडियो, जीडी की प्रति और दूसरे साक्ष्यों को लेकर पुलिस टीम को इलाहाबाद हाईकोर्ट भेज दिया है। बुधवार को हाईकोर्ट के रजिट्रार को पूरे मामले से अवगत कराकर दिशा-निर्देश लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक देहरादून के प्रेमनगर की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आ गई। इनमें से एक यूपी की महिला न्यायिक अधिकारी का बेटा था। बेटे पर आरोप था कि उसने साथियों के साथ दूसरे पक्ष की कार में तोड़फोड़ कर दी। इसी बीच महिला न्यायिक अधिकारी अपने पति के साथ वहां पहुंची।

पुलिसकर्मियों के मुताबिक बेटे को पकड़ने से नाराज महिला अधिकारी ने पुलिस को आडे़ हाथों लेते हुए हंगामा कर दिया। अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर थाने के सिपाही मुकेश पुरी ने मोबाइल से वीडियो बनानी शुरू कर दी। इस बात से खफा महिला अधिकारी ने सिपाही से मारपीट कर दी। एसओ नरेश राठौड ने बीच में आकर महिला अधिकारी से कड़ी नाराजगी जताई।

काफी देर तक हंगामा चलता रहा। उस समय थाना परिसर में वाहनों की नीलामी होने के कारण काफी लोगों का जमावडा था। इनमें से किसी ने सिपाही से मारपीट की वीडियो बना ली। कुछ देर बाद ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस संबंध में थाने पर ही महिला का पक्ष जानने की कोशिश गई तो बीच में पड़ते हुए महिला के पति ने कहा कि इधर कैमरा मत करना और हमसे कोई बात भी न करना। हमें कोई बात नहीं करनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *