मेयर सीट सामान्य कर सामान्य जाति को उनके अधिकार दिये जाये- पं. पंकज रावत

झाँसी- भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी की एक बैठक पार्टी अध्यक्ष पंकज रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मेयर पद को सामान्य घोषित किये जाने हेतु चर्चा की गयी।
बैठक में पं. पंकज रावत ने कहा कि जिस प्रकार से आरक्षण के कारण देश बर्बादी की ओर अग्रसर हो चला है उसी प्रकार झांसी को भी आरक्षित मेयर पद ने बर्बादी की ओर धकेल दिया। नगर निगम मंे आरक्षण के कारण सामान्य जाति को हासिये पर पहले ही धकेला जा चुका है फिर नगर निगम बनने के बाद सीट महिला अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित कर दी गयी।

राज्य चुनाव आयोग की दोगली नीति के कारण सामान्य जाति के योग्य मेयर प्रत्याशी हाथ पर हाथ धरे बैठे रह गये और किरण वर्मा ने आरक्षण के कारण नगर निगम की पहली मेयर होने का गौरव हासिल कर लिया। कितने दुर्भाग्य का विषय है कि जहां योग्य से योग्य उम्मीदवार झांसी को विकास की राह पर ले जाने हेतु तैयार बैठे थे निर्वाचन आयोग ने उनकी योग्यता को ही नष्ट कर दिया।
पं. पंकज रावत ने कहा कि आगामी चुनाव की घोषणा होने के पहले मेयर सीट को सामान्य घोषित कर दिया जाना चाहिए जिससे सामान्य जाति को भी देश का नागरिक होने पर गर्व महसूसर हो साथ ही सामान्य सीट पर किसी भी आरक्षित वर्ग के व्यक्ति को खड़ा होने की अनुमति न मिले।
पंकज रावत ने कहा कि पार्टी कई वर्षों से मेयर सीट को सामान्य घोषित कराने के लिये आन्दोलन करती चली आ रही है लेकिन सरकार सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के तहत सीट को आरक्षित करती आ रही है। रावत ने कहा कि अब समय आ चुका है जब सामान्य जाति को अपने अधिकारों को लेने के लिये सड़कों पर आना होगा और सरकार की गलत नीतियों को सबक सिखाना होगा।

बैठक में नारी शक्ति सेना की संरक्षित नीरजा रावत ने कहा कि आरक्षण ने हम महिलाओं में भी फूट डाल दी है। आरक्षित सीट होने के कारण सामान्य जाति की महिलाये अपने अपको कुण्ठित महसूस करने लगी है। नीरजा रावत ने कहा कि सरकार को आरक्षण जैसी व्यवस्था शीघ्र समाप्त करके सभी के लिये समान अवसर उपलब्धा कराने चाहिए तभी देश मे एकता व सौहार्द का वातावरण बन पायेगा।
बैठक में धरन शर्मा, अनुज वाजपेयी, रोहित सावला, मयंक उपाध्याय, जयकिशन गोस्वामी, राॅकी, राहुल पटैरिया, सोनू गुप्ता, अवधेश सेंगर, आकाश, दीपक घुटैरिया, मीना रायकवार, प्रीति साहू, सरोज, द्रोपदी, सीमा, आदि उपस्थित रही।
बैठक का संचालन प्रीति साहू ने तथा आभार धरन शर्मा ने व्यक्ति किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *