विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी को वोट देने वाले कांग्रेस विधायकों की सदस्यता रद्द की

शिमला : विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी को वोट देने वाले कांग्रेस विधायकों की सदस्यता रद्द की ……

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार से असहज कांग्रेस नेतृत्व ने हिमाचल में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता गुरुवार को रद्द कर दी गई। स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने कांग्रेस द्वारा दायर दलबदल याचिका पर आज यह फैसला सुनाया है, हालांकि स्पीकर ने बजट चर्चा में विधायकों की गैर हाजिरी को मुद्दा बनाया है। जिन विधायकों की सदस्यता रद्द की गई है, उनमें धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा, सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा, कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर और बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के छह विधायकों की सदस्यता रद्द होने बाद सदन की संख्या 62 हुई.

ताजा स्थिति निम्नवत है –

▪️विधान सभा की कुल संख्या – 62.

▪️INC :34.

▪️BJP: 25.

▪️IND: 03.

बहुमत के लिए जरुरी संख्या : 32.

कन्नौज। बीएसए कार्यालय का भ्रष्ट बाबू विमल पाण्डेय रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ एंटीकरप्शन टीम ने दबोचा
बाबू विमल पाण्डेय ने एरियर बिल बनाने की एवज में शिक्षक से ली थी रिश्वत, पीड़ित शिक्षक काफी समय से एरियर के लिए था परेशान, भ्रष्ट बाबू हवालात में बंद,
भ्रष्ट बाबू बोला- एरियर बिल में विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया जाता है कमीशन ! विमल पाण्डेय की नियुक्ति भी फर्जी तरीके से मृतक आश्रित के रूप में हुई थी ! यह और इसका भाई ( मैनपुरी जिले में बीएसए कार्यालय में तैनात ) अपने पिता के स्थान पर मृतक आश्रित के रूप में अधिकारियों की मिलीभगत से तैनात हैं !
———-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *