अंबेडकर की मूर्ति को जूतो की माला, दो गुट भिड़े, पथराव

उरई 24 सितम्बरः जालौन के कालपी मे  एक गांव में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर जूतो  की माला पहनाये जाने के बाद तनाव पसर गया। लोगो  ने जमकर पथराव किया। इस हादसे मे  कुछ पुलिस वाले भी घायल हो गये।

बताया जाता है कि जूतो  की माला पहनने की सूचना के बाद माहौल गर्मा गया। कालपी के काशीखेड़ा गांव मे  हुयी इस घटना के बाद तनाव फैला है। भारी संख्या मे  पुलिस बल को तैनात किया गया है।

 

जालौन जनपद के कालपी थाना अन्तर्गत ग्राम काशी खेड़ा का मामला है। जहां स्थानीय लोगों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव की प्रतिमा पर फूलों की माला डली हुई देखी। यह देख उनके अनुयाइयों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे और उन्होंने हंगामा शुरु कर दिया। इसकी जानकारी थाने की पुलिस हुई और वह मौके पर पहुंचकर उन्हें रोकने का प्रयास करने लगी। जिससे आक्रोशित लोगों ने पथराव करना शुरु कर दिया।

मामले को बिगड़ते देख इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। जिस पर भारी पुलिस बल को मौके पर पहुंचाया गया। जहां उन्हें समझाने का प्रयास किय जा रहा हे। यह शर्मसार कर देने वाली घटना किसने की। यह स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस ने उनके अनुयाईयों और सपा व बसपा के समर्थकों को समझाने के प्रयास में लग हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *