मुम्बई मे वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त भोजन दिया जाता है

मुंबई (महाराष्ट्र)  25 अक्तूबर: दमयंती और उनके पति प्रदीप तन्ना – एक मध्यम आयु वर्ग के युगल – पिछले पांच सालों से मुंबई में अपने बेटे की याद में वरिष्ठ नागरिकों के लिए टिफिन सेवा चला रहे हैं।

जो 2011 में एक ट्रेन दुर्घटना में निधन हो गया एक चलती ट्रेन से गिरने के बाद, उनके 23 वर्षीय बेटे निमेश को खो दिया। उन्होंने अपने नाम के नाम पर उनका भरोसा रखा।

यह दंपति अपने क्षेत्र में 110 वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त लंच प्रदान करता है। “दमयंती तन्ना ने बताया हम 110 वरिष्ठ नागरिकों को पकाया भोजन प्रदान करते हैं और हर महीने हम 100 लोगों को अनाज प्रदान करते हैं ताकि वे खुद को खाना पकाने सकें। हम आदिवासी इलाकों में गरजू बच्चों को कपड़े, किताबें, स्टेशनरी आइटम भी उपलब्ध कराते हैं।

दोपहर के भोजन के बक्से), बुजुर्ग लोगों को, जो अपने बच्चों द्वारा छोड़ दिया गया है या हमारे जैसे अपने बच्चों या प्रियजनों को खो दिया है या अकेले रह रहे हैं।  उसने आगे कहा, “हम सब अपने आप से करते हैं और हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों से जो भी मदद मिलती है।” पिता प्रदीप तन्ना ने कहा कि विश्वास, कभी वर्ग, पंथ या धर्म के बीच अंतर नहीं करता है। ”

हम अपने बेटे की मौत के बाद टूट गए थे और यह नहीं पता था कि हम क्या करें, हमने न सिर्फ जीवन जीने का फैसला किया बल्कि हमारे बेटे की याददाश्त को भी जीवित रख लिया। साढ़े पांच साल बाद मेरी पत्नी ने सुझाव दिया कि हम ऐसा करते हैं।

जाति, पंथ या धर्म के बीच में। हम उन लोगों को भोजन प्रदान करते हैं, जो 60 वर्ष से ऊपर हैं और भोजन की आवश्यकता है। हम पिछले पांच सालों से ऐसा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *