यह करो उपाय, मां भर देगी झोली

झांसीः नवरात्र मे  हर व्यक्ति मां की आराधना मे  लीन रहता है। मंदिरो मे  जयकारे गूंजते हैं, तो घरो मे  ज्योत जलती रहती है। क्या आपको पता है कि मां की अराधना के साथ यदि कुछ उपाय किये जाएं, तो मां हमारी मनोकामना जल्दी पूरा करती है। आइये हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं, इन्हंे करिये।

वैसे तो मां अपने भक्तो पर कृपा बरसाती हैं। आप सच्चे मन से नाम ही ले तो मां आप पर दयालु हो जाएंगी,  लेकिन कुछ टोटके कहो या उपाय है, जो कारगर साबित होते हैं।

नीबू: नवरात्रि के पर्व पर आप अपने मेनडोर पर नीबू बांध दीजिये, यह आपको बुरी नजर से बचायेगा और आप स्वस्थ रहेंगे। काला तिल: नवरात्रि में आप जरूरत मंदों को काला तिल दान कीजिये इससे आपको लक्ष्मी की कृपा होगी।

लाल कपड़ा: नवरात्रि में आप किसी कुआंरी कन्या को लाल रंग का कपड़ा गिफ्ट कीजिये यह आपके सम्मान में वृद्धि देगा। पीला वस्त्र :नवरात्रि में आप कोशिश कीजिये कि आप पीले रंग का कपड़ा पहनें, यह आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनायेगा।

काले रंग से रहे दूर नौ दिनों में आप काले रंग का कोई सामान जैसे कपड़ा, जूता, घड़ी, बैग से दूर रहें, यह आपको खर्चिला बनायेगा।

पढ़ाई में आप अच्छे होना चाहते हैं अगर पढ़ाई में आप अच्छे होना चाहते हैं तो मां दुर्गा की पूजा करने के बाद आप अपनी बाजू में आप संतरी रंग का कलेवा बांध लीजिये।

नौ दिनों में सुबह उठकर मां का ध्यान कीजिये और जल चढ़ाइये तो आपको तुरंत नौकरी मिल जायेगी। नौ दिनों तक सफेद चावल किसी भिखारी को देने से जिनकी शादियां नहीं हो रही है उनकी शादी होती है और जिन्हें बच्चे नहीं हो रहे हैं उनके घर में जल्द ही किलकारियां गूंजती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *